तेलंगाना: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ट्रैक पर विस्फोटक लगा रहा था नक्सली, हुआ गिरफ्तार

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती प्रदेश तेलंगाना (Telangana) का है। यहां सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

Telangana: ये नक्सली (Naxalites) जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए विस्फोटक लगा रहा था। नक्सली पालम वागु प्रोजेक्ट के ट्रैक पर ये विस्फोटक प्लांट कर रहा था। जवानों को उसके पास से कुकर बम, टिफिन बम सहित लैंड माइंस बनाने का सामान भी मिला है।

बीजापुर: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती प्रदेश तेलंगाना (Telangana) का है। यहां सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। नक्सली की गिरफ्तारी रविवार को सुबह 11 बजे के करीब हुई। उसका एक साथी भागने में कामयाब रहा। नक्सली की पहचान वेंटकपुरम मंडल के जेल्ला गांव निवासी माडवी बूडू के रूप में हुई है।

Jharkhand: पहले भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है कुख्यात नक्सली नुनूचंद, चकमा देकर ऐसे बच निकला था

ये नक्सली (Naxalites)  जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए विस्फोटक लगा रहा था। नक्सली पालम वागु प्रोजेक्ट के ट्रैक पर ये विस्फोटक प्लांट कर रहा था। जवानों को उसके पास से कुकर बम, टिफिन बम सहित लैंड माइंस बनाने का सामान भी मिला है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये नक्सली छत्तीसगढ़ समेत कई क्षेत्रों के नक्सलियों के साथ मिलकर काम कर रहा था। गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद 4 बारूदी सुरंगों और IED के बारे में भी पता चला। इन्हें जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें