Telangana: कोरोना पॉजिटिव हैं करीब एक दर्जन बड़े नक्सली नेता, मचा हड़कंप

तेलंगाना (Telangana) के वारंगल जिले में गिरफ्तार एक नक्सली (Naxalite) ने यह खुलासा किया है कि प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी के लगभग एक दर्जन शीर्ष नक्सली नेता (Naxal Leaders) कोविड-19 (Covid-19) से पीड़ित हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

गिरफ्तारी के बाद नक्सली (Naxalite) शोबरॉय ने पुलिस की पूछताछ में शीर्ष नक्सली नेताओं (Naxal Leaders) के कोरोना (Covid-19) संक्रमित होने का खुलासा किया।

तेलंगाना (Telangana) के वारंगल जिले में गिरफ्तार एक नक्सली (Naxalite) ने यह खुलासा किया है कि प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी के लगभग एक दर्जन शीर्ष नक्सली नेता (Naxal Leaders) कोविड-19 (Covid-19) से पीड़ित हैं। जो नक्सली नेता कोविड से संक्रमित हैं, उनमें केंद्रीय समिति के दो सदस्य- कटकम सुदर्शन उर्फ आनंद और टिप्पारी थिरुपति उर्फ देवुज भी शामिल हैं।

बता दें कि पुलिस ने 1 जून को दंडकारण्य स्पेशल जोन डिवीजनल कमेटी (डीकेएसजेडसीएम) के सचिव गद्दाम मधुकर उर्फ मोहन उर्फ शोबरॉय को वारंगल में गिरफ्तार किया था। वह कोविड के इलाज के लिए हनमकोंडा शहर आ रहा था। गिरफ्तारी के बाद नक्सली (Naxalite) शोबरॉय ने पुलिस की पूछताछ में शीर्ष नक्सली नेताओं के कोरोना संक्रमित होने का खुलासा किया।

झारखंड: 18 नक्सलियों पर देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी, गिरिडीह के उपायुक्त ने सरकार से मांगी मंजूरी

वारंगल के पुलिस कमिश्नर तरुण जोशी के अनुसार, 1 जून को मुलुगु चौराहे के पास एक वाहन-जांच के दौरान गद्दाम मधुकर और एक कूरियर (संदेशवाहक या साथ यात्रा करने वाला नौकर) को गिरफ्तार किया गया था। कोविड से पीड़ित मधुकर नाबालिग कुरियर की मदद से इलाज के लिए वारंगल आया था।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, कुमुराम भीम आसिफाबाद जिले के रहने वाला मधुकर साल 1999 में तत्कालीन पीपुल्स वार ग्रुप (पीजीडब्ल्यू) के सिरपुर दलम में शामिल हुआ था। संगठन ने बाद में उसे दंडकारण्य विशेष क्षेत्र समिति में ट्रांसफर कर दिया और तब से वह पुलिस कर्मियों की हत्या और उनके हथियार छीनने सहित कई अपराधों में शामिल रहा है।

बॉलीवुड एक्टर्स टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया मामला, जानें वजह

पुलिस अधिकारी के अनुसार, कूरियर एक कार में वेंकटपुरम वन क्षेत्र में गया और मधुकर को एक अस्पताल में भर्ती के लिए हनमकोंडा ला रहा था। पुलिस ने चेकपोस्ट पर वाहन की तलाशी ली तो मधुकर कार के बूट में छिपा हुआ मिला। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर 88,000 रुपये नकद बरामद किए हैं। बाद में मधुकर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने आश्वासन दिया कि सरकार स्वेच्छा से बाहर आने पर नक्सलियों को इलाज मुहैया कराएगी।

ये भी देखें-

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण नक्सलियों (Naxalites) पर भी कहर बरपा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी कई नक्सली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि तेलंगाना सीमा के पास छत्तीसगढ़ के जंगलों में छिपे कुछ नक्सली नेताओं ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया है। बड़ी संख्या में नक्सली कैडर कोविड-19 की चपेट में आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें