जम्मू कश्मीर में गैर कश्मीरियों की हत्यायें लगातार जारी, आतंकियों ने यूपी और बिहार के एक-एक नागरिक को मारी गोली

उपराज्यपाल मनोज सिंहा ने इस घटना पर शोक जताते हुये कहा कि मैं सगीर और अरविंद की निर्मम हत्याओं की कड़ी निंदा करता हूं। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

Terrorists

जम्मू कश्मीर में शनिवार शाम दो अलग–अलग घटनाओं में आतंकियों (Terrorists) ने दो गैर-कश्मीरी लोगों की हत्या कर दी। इनमें एक शख्स बिहार और एक उत्तर प्रदेश का निवासी है।

जम्मू कश्मीर: पंपोर में आतंकी मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर; लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक को जवानों ने घेरा

पुलिस के अनुसार, श्रीनगर के ईदगाह इलाके  में मारे गए शख्स की पहचान अरविंद कुमार के रूप में की गई है। वह बिहार के बांका जिले का निवासी है, जो गोलगप्पे बेचने का काम करता था। आतंकियों (Terrorists) ने अरविंद को काफी नजदीक से गोली मारी, जिसके बाद उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। लेकिन खून ज्यादा बह जाने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका। अरविंद अपने माता-पिता और 3 भाइयों को छोड़कर अपने भाई के साथ श्रीनगर में रोजी-रोटी की तलाश में आया था, लेकिन आतंकियों ने इस 22 साल के नौजवान को मार दिया। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से शोकाकुल परिवार को दो लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की है।  

वहीं दूसरी घटना में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के निवासी सगीर अहमद की आतंकियों (Terrorists) ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलवामा जिले में सगीर एक दुकान के पास थे तभी वहां पर पहुंचे आतंकियों ने उनपर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। घायल समीर को फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। मृतक सगीर घाटी में कारपेंटर का काम करते थे। 

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मैं सगीर अहमद और अरविंद कुमार शाह की निर्मम हत्याओं की कड़ी निंदा करता हूं। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है। इस दुख की घड़ी में जम्मू कश्मीर शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। साथ ही इन जघन्य हमलों के अपराधियों को जल्द ही सज़ा दिया जाएगा। हमने आतंकियों (Terrorists) को कुचलने की अपनी कोशिशों को तेज कर दिया है। निर्दोष लोगों को मारने के लिए उन्हें बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मैं लोगों से एक स्वर में बोलने और आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ आने की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही श्रीनगर के लालबाग इलाके में आतंकियों (Terrorists) ने गोलगप्पे बेचने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी गई थी। उसी दिन कश्मीर के सबसे मशहूर फार्मासिस्ट माखनलाल बिंदरू की भी दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके एक दिन बाद आतंकियों ने ईदगाह इलाके में ही स्कूल प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की हत्या कर दी थी। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, आतंकियों ने इस साल अभी तक करीब 30 लोगों की हत्या कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें