नक्सलियों को देता था ट्रेनिंग, तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने मास्टर ट्रेनर को दबोचा

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के एक मास्टर ट्रेनर को केरल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। केरल और तमिलनाडु के बार्डर पर आनाकट्टी के पास से उसे तमिलनाडु एसटीएफ (STF) द्वारा गिरफ्तार किया गया।

Bihar

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित गया जिले के कोबरा 205 एवं स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक नक्सली को दबोच लिया।

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के एक मास्टर ट्रेनर को तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने गिरफ्तार कर लिया है। केरल और तमिलनाडु के बार्डर पर आनाकट्टी के पास से उसे तमिलनाडु एसटीएफ (STF) द्वारा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सली डीकेएस जेडसी का सदस्य दीपक उर्फ चंदू बताया जा रहा है। इसकी तलाश पुलिस लंबे समय से कर रही थी।

STF
छत्तीसगढ़ में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों के मास्टर ट्रेनर को तमिलनाडु एसटीएफ (STF) ने गिरफ्तार किया।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कई खूंखार नक्सलियों को इसने ट्रेनिंग दी थी। छत्तीसगढ़ के साथ ही अब वह दूसरे राज्यों में भी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु की एसटीएफ (STF) ने मन चाकड़ी इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। पुलिस को वहां पर चंदू के होने की सूचना मिली थी। लेकिन आरोपी नक्सली चंदू वहां से फरार हो गया था।

इसके बाद लगातार पीछा करने पर आनाकट्टी के पास से उसे बीते 11 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ले जाते समय उसने नक्सल समर्थन में नारे लगाए। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। केरल से गिरफ्तार नक्सली ट्रेनर को छत्तीसगढ़ पुलिस रिमांड पर लाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत तमिलनाडु पुलिस के साथ कानूनी प्रक्रिया की जा रही है।

बताया जा रहा है कि वह बस्तर में लंबे समय से सक्रिय था। इतना ही नहीं पुलिस को उससे नक्सलियों के खिलाफ अहम जानकारी मिलने की भी उम्मीद है। केरल से इसे गिरफ्तार करने के बाद तमिलनाडु की एसटीएफ (STF) ने छत्तीसगढ़ पुलिस से संपर्क कर उसके संबंध में जानकारी मांगी थी।

पढ़ें: NIA कोर्ट ने दी पूर्व नक्सली को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें