संयुक्त राष्ट्र में फिर पड़ी पाक को लताड़, भारत ने ‘शैतानी इरादे’ वाला देश करार दिया

Pakistan

भारत (India) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू–कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान (Pakistan) को करारा जवाब देते हुए कहा कि इस्लामाबाद ‘शैतानी इरादे’ रखता है लेकिन उसकी बातों से कोई प्रभावित नहीं होता।

Pakistan

संयुक्त राष्ट्र में भारत (India) के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा‚ शैतानी इरादे रखने वाले एक प्रतिनिधिमंड़ल ने एक बार फिर झूठ फैलाकर अपनी असलियत दिखा दी है। इसे हम सिरे से खारिज करते हैं। अकबरुद्दीन ने कहा‚ पाकिस्तान (Pakistan) को मेरा आसान सा जवाब यह है कि भले ही देर हो गई हो लेकिन मेरे पड़ोसी‚ अपना रोग ठीक करिए। आपके झूठ और दुष्प्रचार को यहां कोई मानने वाला नहीं है।

भारत (India) के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा को और संयुक्त राष्ट्र चार्टर को बरकरार रखने के विषय पर खुली चर्चा के दौरान ये बातें कहीं। अकबरुद्दीन की यह तीखी प्रतिक्रिया संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान (Pakistan) के राजदूत मुनीर अकरम द्वारा परिषद में जम्मू–कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के जवाब में आई।

पाकिस्तानी राजदूत ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने‚ कश्मीर में संचार माध्यमों पर रोक लगाने का मुद्दा उठाने के साथ ही विंग कमांड़र अभिनंदन वर्धमान का भी जिक्र किया, जिन्हें पिछले साल फरवरी में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच हवाई संघर्ष होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने कैद कर लिया था। अकरम ने सुरक्षा परिषद और महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) को किसी विनाशकारी युद्ध में जाने से रोकने के लिए निर्णायक कार्रवाई करने’ की अपील की।

ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे लाल बहादुर शास्त्री, इनके खातिर पूरे देश ने रखा उपवास

पाकिस्तान (Pakistan) जम्मू–कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के लिए भारत (India) के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाने की असफल कोशिशें करता रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें