मुंबई में कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में 34 लोग गिरफ्तार, पकड़े गये लोगों में सुरेश रैना और सुजैन खान भी शामिल

पुलिस अधिकारियों (Mumbai Police) के मुताबिक, यूरोपीय देशों और पश्चिमी एशियाई देशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक संस्थागत क्वारेंटाइन में रखने का भी फैसला किया गया है।

Mumbai Police

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मुंबई एयरपोर्ट के पास एक क्लब पर छापेमारी की और कोविड-19 (Coronavirus) के नियमों के उल्लंघन के आरोप में 34 लोगों को हिरासत में लिया। जिसमें क्रिकेट जगत के सितारे और बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं।

दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप के प्रसार को लेकर बढ़ी चिंताओं के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियाती कदम के तहत नगर निगम क्षेत्र में रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इसके बाद पुलिस (Mumbai Police) ने ये कदम उठाया है।

पुलिस (Mumbai Police) ने सूचना मिलने पर एयरपोर्ट के पास सहर इलाके में क्लब पर देर रात करीब दो बजे छापा मारा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने क्लब में मौजूद 27 लोगों और सात कर्मचारियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों में क्रिकेटर सुरेश रैना, बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा और रितिक रोशन की तलाकशुदा पत्नी सुजैन खान भी शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी पर धारा 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने) सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोरोना महामारी को लेकर यूपी बीएसपी अध्यक्ष का बेतुका बयान, कहा- ‘ताड़ी पीने से नहीं होता कोरोना, गंगा जल से भी पवित्र इसकी बूंद

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने क्रिसमस और नववर्ष से पहले राज्य सरकार ने 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक बीएमसी के इलाकों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। पुलिस अधिकारियों (Mumbai Police) के मुताबिक, यूरोपीय देशों और पश्चिमी एशियाई देशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक संस्थागत क्वारेंटाइन में रखने का भी फैसला किया गया है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के आयुक्त आई एस चहल ने कहा कि राज्य सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। रात के कर्फ्यू के दौरान सब्जी, दूध जैसे आवश्यक सामान की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी लेकिन इस दौरान एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें