चीन से सटी सीमा पर शहीद हुए नायब सूबेदार सुधाकर सिंह, मां को नहीं दी गई खबर, मई में तय की थी बहन की शादी

Sudhakar Singh के पत्नी और बच्चे असम में रहते हैं। सोमवार को जब परिजनों को उनकी शहादत के बारे में पता चला तो पूरे परिवार में मातम फैल गया।

Sudhakar Singh

सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) अपने मां-बाप की 6 संतानों में सबसे बड़े थे। उनके 3 बहनें और 2 भाई हैं। इस समय उनकी पोस्टिंग असम में लाइट अर्टिलरी रेजीमेंट की 1851 यूनिट में थी।

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ के गोंड़े गांव के मूल निवासी और भारतीय सेना में नायब सूबेदार के पद पर तैनात सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) शहीद हो गए हैं। वह अरुणाचल प्रदेश में चीन से सटे बॉर्डर पर तैनात थे।

उनके पत्नी और बच्चे असम में रहते हैं। सोमवार को जब परिजनों को उनकी शहादत के बारे में पता चला तो पूरे परिवार में मातम फैल गया। वह रविवार की रात भारी बर्फबारी के बावजूद ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान वह शहीद हुए।

इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की है और उनके परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा शहीद के परिवार से एक शख्स को नौकरी और जिले की एक सड़क का नाम शहीद के नाम पर करने की घोषणा की है।

सीएम योगी ने कहा कि शहीद के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी।

यूपी: सुर्खियों में रहने वाले IPS अधिकारी नवनीत सिकेरा बनाए गए ADG, मां ने सैल्यूट करके कही ये बात

सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) अपने मां-बाप की 6 संतानों में सबसे बड़े थे। उनके 3 बहनें और 2 भाई हैं। इस समय उनकी पोस्टिंग असम में लाइट अर्टिलरी रेजीमेंट की 1851 यूनिट में थी। लेकिन वह करीब एक माह से अरुणाचल प्रदेश में चीन की सीमा पर तैनात थे। इसी दौरान ठंड की वजह से उनकी जान चली गई।

शहीद की बहन की शादी मई में होना तय हुई थी। लेकिन वह बहन को विदा ना कर सके, और पहले ही शहीद हो गए। शहीद के पिता का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है। ऐसे में उनकी मां की तबीयत खराब रहती है। जब सुधाकर के शहीद होने की खबर उनके परिजनों तक पहुंची, तो मां कमला देवी को इस बारे में नहीं बताया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें