10वीं पास युवाओं के लिए CRPF में जाने का सुनहरा मौका, इस तारीख से जारी होगा नोटिफिकेशन

युवाओं को सीआरपीएफ (CRPF) में जाने का सुनहरा मौका मिलने वाला है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां जल्द की जाएंगी।

CRPF

सांकेतिक तस्वीर

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से सीआरपीएफ (CRPF) कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां जल्द की जाएंगी। इसके लिए नोटिफिकेशन 25 मार्च को जारी किया जाएगा।

युवाओं को सीआरपीएफ (CRPF) में जाने का सुनहरा मौका मिलने वाला है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां जल्द की जाएंगी। इसके लिए नोटिफिकेशन 25 मार्च को जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

ये भर्तियां एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के तहत की जाएंगी। पिछले साल इस भर्ती के जरिए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीमा सुरक्षा बल, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, इंडियन तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, स्पेशल सुरक्षा बल, नेशनल इंस्टीविगेशन एजेंसी, असम राइफल सहित अन्य फोर्स में कुल 50 हजार पदों पर भर्तियां की गई थीं। इनमें सीआरपीएफ (CRPF) के हजारों पद भी थे।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आतंकियों ने बदली रणनीति, फिर भी जवानों ने 3 आतंकियों को ढेर किया

आवेदन की योग्यता: इन पदों पर भर्तियों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही उनकी आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन-

1- आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
3- एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का फॉर्म भरना होगा।
4-फॉर्म भरकर फीस जमा करना होगा।

जानकारी के मुताबिक, SSC इस समय नोटिफिकेशन जारी करने की तैयारियों में जुटा हुआ है। वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक, नोटिफिकेशन 25 मार्च को जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें