श्रीनगर: कई जवानों की हत्या में शामिल था लश्कर कमांडर सैफुल्लाह, कुपवाड़ा से की थी घुसपैठ

घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला श्रीनगर का है, जहां सोमवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सैफुल्लाह मारा गया था।

Saifullah

लश्कर कमांडर सैफुल्लाह

सैफुल्लाह (Saifullah) 2020 की शुरुआत में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ कर घाटी में आया था। इसके बाद से ही वह कश्मीर के कई इलाकों में अपनी पैठ जमाने की कोशिश में लगा था।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला श्रीनगर का है, जहां सोमवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सैफुल्लाह (Saifullah) मारा गया था।

सैफुल्लाह के बारे में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। सैफुल्लाह (Saifullah) हालही में सुरक्षाबलों पर कई हमलों को अंजाम दे चुका था।

मिली जानकारी के मुताबिक, सैफुल्लाह 2020 की शुरुआत में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ कर घाटी में आया था। इसके बाद से ही वह कश्मीर के कई इलाकों में अपनी पैठ जमाने की कोशिश में लगा था।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71,75,881, बीते 24 घंटे में आए 55,342 नए केस

पुलिस का कहना है कि वह पहले भी सुरक्षाबलों पर कई हमले कर चुका था और लगातार इस तरह की योजनाएं बनाता रहता था।

24 सितंबर को सैफुल्लाह ने बडगाम जिले के चडूरा इलाके में सीआरपीएफ पर हमला किया था। इसमें एक एएसआई शहीद हो गए थे। इसके बाद 5 अक्टूबर को पंपोर में हुए हमले में भी उसका हाथ था, इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए थे। 21 सितंबर को हुई फायरिंग और 14 अगस्त को नौगाम में हुई 2 पुलिस वालों की हत्या में भी वह शामिल था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें