दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के हथियार सप्लायर को दबोचा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने नक्सलियों (Naxalites) को हथियार सप्लाई करने वाले एक शख्स को दबोच लिया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

पैसे की लालच में राम कृष्ण, बिहार, दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों के अलावा ओडिशा और गढ़चिरौली के नक्सलियों (Naxalites) को हथियार और कारतूस मुहैया कराने लगा।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने नक्सलियों (Naxalites) को हथियार सप्लाई करने वाले एक शख्स को दबोचा है। आरोपी बिहार और दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों के गैंगस्टरों और ओडिशा तथा गढ़चिरौली, महाराष्ट्र के नक्सलियों को हथियार और कारतूस मुहैया कराता था।

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए तस्कर का नाम राम कृष्ण सिंह उर्फ मास्टर है। राम कृष्णा मूलरूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाला है। एसीपी ललित मोहन नेगी और ह्यदय भूषण व इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार त्यागी की टीम ने राम कृष्ण को निजामुदीन स्थित सुंदर नर्सरी के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से प्वाइंट 32 बोर की पांच पिस्टल व 200 कारतूस बरामद किए गए।

Indian Army के ‘स्नो लेपर्ड्स’ ने लद्दाख में दिखाया दमखम, 15,000 फीट ऊंचाई वाले इलाके में किया युद्धाभ्यास

पुलिस के अनुसार, राम कृष्ण बीकाम पास है। साल 1989 से 2014 यानी 16 सालों तक वह पहले आरा और भोजपुर के विभिन्न स्कूलों में पढ़ाने का काम करता था। 2015 में वह इलाके के एक हथियार तस्कर के संपर्क में आया।

उसने राम कृष्ण को जल्द अत्यधिक पैसा कमाने के लिए तस्करी के धंधे में आने का लालच दिया, जिसके लिए वह मान गया और उसके साथ मिलकर राम कृष्ण बिहार, दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों के अलावा ओडिशा और गढ़चिरौली के नक्सलियों (Naxalites) को हथियार और कारतूस मुहैया कराने लगा। नक्सली (Naxalites) इसे मास्टर कोड नाम से जानने लगे थे। 

ये भी देखें-

साल 2018 में स्पेशल सेल ने इसे 407 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। इससे पूछताछ के आधार पर पुलिस आरा के अवैध हथियारों के तस्कर एक लाख के ईनामी संजय सिंह गढचिरौली के नक्सली दो लाख के ईनामी अजित अखिल राय और आरा के नक्सली एक लाख के ईनामी राज बहादुर को गिरफ्तार किया गया। इनकी निशानदेही पर 506 कारतूस, इनसास राइफल, एसएलआर व कई पिस्टल जब्त किए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें