सौरव गांगुली की तबीयत फिर से बिगड़ी, कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की फिर से तबीयत बिगड़ गई है। उन्‍हें 27 जनवरी को अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

Sourav Ganguly

Sourav Ganguly

पिछली बार जिस अस्पताल में गांगुली (Sourav Ganguly) भर्ती थे, वहां के डॉक्टरों ने बताया था कि गांगुली की तीन धमनियों में ब्लॉकेज पाया गया। इनमें से एक धमनी 90 फीसदी तक ब्लॉक थी।

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की फिर से तबीयत बिगड़ गई है। उन्‍हें 27 जनवरी को अपोलो अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। सौरव गांगुली को 27 जनवरी को अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई, इसके बाद उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार, कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रीन कोरिडोर बनाया। सूत्रों के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह ने कैलाश विजयवर्गीय को फोन किया और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सेहत के बारे में जानकारी ली।

भारत ने चीन को दिया एक और झटका, टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर लगे बैन को किया परमानेंट

पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ”सौरभ गांगुली जी के फिर से अस्वस्थ होने की सूचना चिंताजनक है। जानकारी के मुताबिक, उनके सीने में दर्द हुआ है। ईश्वर से कामना है कि वे जल्द स्वस्थ हों और भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई पर ले जाएं।”

गौरतलब है कि बीते दिनों दिल का दौरा पड़ने के कारण वह कुछ दिन अस्‍पताल में भर्ती थे। 2 जनवरी को सीने में दर्द के बाद उन्‍हें कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वह करीब 5 दिन रहे और 7 जनवरी को उन्‍हें छुट्टी दी गई थी और खबरें आई थी कि छुट्टी मिलने के बाद वह घर पर ही डॉक्‍टर्स की निगरानी में रहेंगे।

ये भी देखें-

पिछली बार उन्हें जिम में वर्कआउट करते हुए हार्ट अटैक आया था और एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष को एक स्टेंट लगाया गया था। पिछली बार जिस अस्पताल में गांगुली (Sourav Ganguly) भर्ती थे, वहां के डॉक्टरों ने बताया था कि गांगुली की तीन धमनियों में ब्लॉकेज पाया गया। इनमें से एक धमनी 90 फीसदी तक ब्लॉक थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें