बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय हैं शाहिद कपूर, फिल्मों से ज्यादा उनके अफेयर्स के चर्चे

Shahid Kapoor

करीना कपूर के बाद इन लड़कियों से भी जुड़ा था शाहिद कपूर का नाम

बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से मशहूर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ कमाल के डांसर भी हैं। लड़कियों के दिलों की धड़कन बन चुके शाहिद का जन्म 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था। इनके पिता पंकज कपूर फिल्म इंडस्ट्री के मंजे हुए कलाकार हैं। शाहिद की मां का नाम नीलिमा अजीम है, लेकिन शाहिद का बचपन काफी मुश्किलों भरा था क्योंकि जन्म के तीन साल बाद ही पंकज और नीलिमा का तलाक हो गया। इशान खट्टर और रूहान कपूर शाहिद के सौतेले भाई हैं। शाहिद के घर का नाम डोडो है।

Shahid Kapoor

शाहिद (Shahid Kapoor) के फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म दिल तो पागल है (1997), ताल (1999) जैसी फिल्मों से हुई, इन फिल्मों में वो एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया। अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले, उन्होंने टीवी सीरियल मोहनदास बीए एलएलबी में सहायक निर्देशक के रूप में कार्य किया। लेकिन फिल्म इश्क-विश्क से उन्होंने बतौर अभिनेता अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

पढ़ें: श्रीदेवी का अचानक यूं चले जाना

शाहिद (Shahid Kapoor) को अपनी पहली ही फिल्म के लिए फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला। लेकिन शाहिद अपने फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर के कारण चर्चा में रहे। शाहिद की पहली गर्लफ्रेंड थीं अभिनेत्री ऋषिता भट्ट, दोनों ने आर्यन म्यूजिक वीडियो आंखों में तेरा चेहरा के दौरान एक दूसरे को डेट करना शुरू किया, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सका।

इसके बाद शाहिद (Shahid Kapoor) का नाम अपनी पहली फिल्म इश्क-विश्क की को-स्टार अमृता राव के साथ जुड़ा। मीडिया में इन दोनों की अफेयर की खूब खबरें आईं लेकिन कभी दोनों ने आधिकारिक तौर पर अपने रिश्ते को नहीं अपनाया। दोनों की इस जोड़ी को फिल्म विवाह में खूब सराहना मिली थी।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का सबसे तगड़ा अफेयर फिल्म अभिनेत्री करिना कपूर (Kareena Kapoor) से हुआ। दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया और दुनिया के सामने एक दूसरे के प्यार का इजहार भी किया, लेकिन जब ऐसा लगने लगा कि दोनों अब बस शादी ही कर लेंगे तो अचानक दोनों के अलगाव की खबरों ने उनके फैंस को काफी निराश किया।

करीना कपूर (Kareena Kapoor)  से अलगाव के बाद शाहिद काफी गमजदा रहने लगे थे। इसी बीच उनकी मुलाकात फिल्म कमीने के सेट पर प्रियंका से हुई और दोनों एक दूसरे को को डेट करने लगे। लेकिन आगे चलकर महत्वाकांक्षी प्रियंका ने शाहिद से अपने रास्ते अलग कर लिये।

इसके बाद शाहिद (Shahid Kapoor) का नाम फिल्म किस्मत-कनेक्शन की एक्ट्रेस विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और जैकलिन फर्नांडिस के साथ भी जुड़ चुका है, लेकिन शाहिद ने इन सभी अफवाहों पर तब विराम लगा दिया जब उन्होंने अपने से 14 साल छोटी, दिल्ली की रहने वाली एक साधारण लड़की मीरा राजपूत (Meera Rajput) से अरेंज मैरेज करने का फैसला लिया।

7 जुलाई 2015 को शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत (Meera Rajput) से शादी करके अपने लव-अफेयर्स पर पुरी तरह से ब्रेक लगा दिया। मौजूदा समय में शाहिद कपूर और मीरा कपूर बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में से एक हैं और ये जोड़ी जहां भी जाती है, अपने खूबसूरत कैमेस्ट्री के लिए सुर्खियों में आ जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App