शहीद संदीप को मरणोपरांत मिला सेना मेडल, पत्नी ने स्वीकार किया सम्मान, भावुक हुआ परिवार

फरीदाबाद के अटाली के शहीद संदीप (Sandeep) को मरणोपरांत सेना मेडल दिया गया। ये मेडल शहीद की तरफ से उनकी पत्नी गीता ने स्वीकार किया।

Sandeep

शहीद की पत्नी सम्मान को स्वीकार करते हुए

फरीदाबाद के अटाली के शहीद संदीप (Sandeep) को मरणोपरांत सेना मेडल दिया गया। ये मेडल शहीद की तरफ से उनकी पत्नी गीता ने स्वीकार किया। शहीद संदीप 10 पैरा स्पेशल फोर्सेज में नायक थे।

फरीदाबाद: सेना दिवस के मौके पर शुक्रवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे भी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान सेनाध्यक्ष ने शहीदों की पत्नियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

फरीदाबाद के अटाली के शहीद संदीप (Sandeep) को मरणोपरांत सेना मेडल दिया गया। ये मेडल शहीद की तरफ से उनकी पत्नी गीता ने स्वीकार किया।

बता दें कि शहीद संदीप (Sandeep) 10 पैरा स्पेशल फोर्सेज में नायक थे। पुलवामा में जब सीआरपीएफ के जवानों पर हमला हुआ था, उससे 3 दिन पहले पुलवामा में एक आतंकी मुठभेड़ भी हुई थी। इसी आतंकी मुठभेड़ में संदीप शहीद हो गए थे।

लखनऊ में दहाड़े रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों को धूल चटाकर भारतीय सैनिकों ने देश का मान बढ़ाया

संदीप अपनी टीम के साथ आतंकियों को पकड़ने के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। संदीप ने 2 आतंकियों को वहीं ढेर कर दिया था, लेकिन फिर वह भी घायल हो गए। उन्हें 3 गोलियां लगी थीं। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन वह शहीद हो गए।

गांव अटाली में ही शहीद संदीप का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। शुक्रवार को उनकी पत्नी ने संदीप का मेडल स्वीकार किया। इस दौरान शहीद संदीप के बच्चे भी कार्यक्रम में आए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App