Jammu-Kashmir: आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में, साल के पहले 8 महीने में मार गिराए 161 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में हैं। एनकाउंटर (Encounter) में लगातार आतंकियों का खात्मा हो रहा है।

Terrorists

फाइल फोटो।

अगस्त महीने में अलग-अलग मुठभेड़ों में 16 आतंकियों (Terrorists) को ढेर किया गया है। वहीं, 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। इसके अलावा जम्मू के राजौरी में भी सेना ने एक घुसपैठिए को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में हैं। एनकाउंटर (Encounter) में लगातार आतंकियों का खात्मा हो रहा है। बड़े आतंकी कमांडरों के मारे जाने से आतंकियों के पैर उखड़ रहे हैं। वे बौखलाहट में हैं और अपनी नापाक हरकतों को अंदाम देनें की फिराक में रहते हैं।

हाल के दिनों की बात करें तो अगस्त महीने में अलग-अलग मुठभेड़ों में 16 आतंकियों (Terrorists) को ढेर किया गया है। वहीं, 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। इसके अलावा जम्मू के राजौरी में भी सेना ने एक घुसपैठिए को मार गिराया। जबकि, आतंकियों ने एक भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़: सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़कर भागे नक्सली

इसके अलावा, श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमुह से एक पंच को अपहरण के बाद मार दिया। इस बीच सीमा पार से गोलीबारी में एक महिला सहित तीन लोगों की भी मौत हुई है।

आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में कुल छह नागरिकों की हत्या कर दी गई। इनमें ओमपोरा बडगाम से एक भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नजार, खोनमुह के पंच निसार भट उर्फ  कोबरा और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के दादोरा कंगन गांव के आजाद अहमद डार शामिल हैं। इन सभी लोगों को आतंकियों (Terrorists) ने गोली मार दी थी।

Jharkhand: हत्या और विस्फोट सहित कई संगीन मामलों में शामिल रहा है ये नक्सली, हुआ गिरफ्तार

दूसरी ओर क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में मारे गए लोगों में रंगवार कुपवाड़ा के मोहम्मद आरिफ, पुंछ के 65 वर्षीय व्यक्ति सादिक अहमद और टंगडार के मो याकूब मीर शामिल हैं।

ये भी देखें-

वहीं, सुरक्षाबलों ने इस बीच कमराजीपोरा पुलवामा, क्रीरी बारामुला, मूल चित्रग्राम शोपियां, हंदवाड़ा के गनोपोरा क्रालगुंड क्षेत्र, किल्लूरा शोपियां, जडूरा, पुलवामा और पंथा चौक श्रीनगर में अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान 16 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया गया। गौरतलब है कि 2020 के पहले 8 महीनों में करीब 161 आतंकी मार गिराए गए हैं, जबकि 61 सुरक्षाकर्मी इस दौरान शहीद हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें