संयुक्त राष्ट्र में भारत ने बिना नाम लिये पाक को सुनाई खरी-खोटी, ‘जिनके हाथ निर्दोषों के खून से सने… वो पाकिस्तान के सगे’

एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा‚ चाहे वह अफगानिस्तान में हो या भारत के खिलाफ‚ लश्कर–ए–तैयबा और जैश–ए–मोहम्मद जैसे समूह को सहायता प्राप्त है। वे बेखौफ होकर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

S Jaishankar

अमेरिका में हो रही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में भारत के विदेशमंत्री (S Jaishankar) ने कहा कि लश्कर–ए–तैयबा और जैश–ए–मोहम्मद जैसे पाकिस्तान आधारित आतंकी समूह बेखौफ अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। उन्हें इसके लिए मदद भी मिल रहा है। साथ ही आतंकवाद के अभिशाप पर ‘चुनिंदा दृष्टिकोण’ नहीं अपनाने और उन लोगों के ‘दोहरे मापंदड़’ को उजागर करने का साहस दिखाने का आह्वान किया‚ जिन्होंने उन लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराईं जिनके हाथ निर्दोष लोगों के खून से सने हैं।

जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा के पंपोर इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरा, मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया

एस जयशंकर (S Jaishankar) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की अध्यक्षता करते हुए ‘आतंकी कृत्यों के कारण अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को खतरा‘ विषय पर एक उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिबंधित हक्कानी नेटवर्क की गतिविधियों में वृद्धि इस बढ़ती चिंता को सही ठहराती है।

विदेश मंत्री ने कहा‚ हमारे पड़ोस में आईएस–खोरासन (IS-K) अधिक ताकतवर हो गया है और लगातार अपने पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। अफगानिस्तान में होने वाले घटनाक्रम ने स्वाभाविक रूप से क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर वैश्विक चिंताओं को बढ़ा दिया है।

एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा‚ चाहे वह अफगानिस्तान में हो या भारत के खिलाफ‚ लश्कर–ए–तैयबा और जैश–ए–मोहम्मद जैसे समूह को सहायता प्राप्त है। वे बेखौफ होकर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। अफगान मुद्दे पर उन्होंने बताया कि भारत के अफगानों के साथ ऐतिहासिक संबंध रहे हैं और ये उनके विचारों और दृष्टिकोण को प्रभावित करते रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें