Rishi Kapoor Death: ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन के बीच नहीं होती थी बातचीत, फिर ऐसे गहरा हुआ उनका याराना…

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी।

Rishi Kapoor

Rishi Kapoor Death: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में बताया कि ऋषि कपूर इस दुनिया को छोड़ कर चले गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मैं टूट चुका हूं।

 ऋषि कपूर को उनके परिवार और दोस्त चिंटू के नाम से भी जानते हैं। बता दें कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की दोस्ती काफी गहरी थी। उनके ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन याराना को लोग काफी पसंद करते थे। ऋषि और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया। 1976 से लेकर साल 2018 तक दोनों ने भारतीय सिनेमा को कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं जिनमें कभी-कभी (1976), अमर अकबर एंथनी (1977) , नसीब (1981), कूली और अजूबा जैसी फिल्में शामिल हैं।

RIP चिंटू: मस्ती और रोमांस के लीजेंड

दोनों की एक साथ आखिरी फिल्म ‘102 नॉटआउट’ थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था। दोनों की केमिस्ट्री जबरदस्त थी। कपूर और बच्चन परिवार के रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं। जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बेटी श्वेता बच्चन की शादी ऋषि की बहन रितू नंदा के बेटे से हुई तब यह रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो गया।

इतना ही नहीं अभिषेक बच्चन और करिश्मा कूपर की सगाई भी हुई थी, लेकिन वह 2002 में टूट गई। पर, इसका असर कभी भी ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की दोस्ती पर नहीं पड़ा। ऋषि (Rishi Kapoor) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा है कि ‘अमर अकबर एंथनी’ में काम करने से पहले उनके और अमिताभ (Amitabh Bachchan) के बीच बातचीत नहीं होती थी। उनके बीच थोड़ा तनाव था। लेकिन उन्होंने कभी बैठकर इसे सुलझाने की भी कोशिश नहीं की थी। साथ में फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ करने के बाद उनमें गहरी दोस्ती हो गई थी।

यह भी पढ़ें