हाथरस गैंगरेप केस के बाद 24 घंटे के भीतर देश के अलग-अलग राज्यों से सामने आए रेप के कई मामले

हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gang Rape Case) को लेकर अभी लोगों का आक्रोश खत्म हुआ नहीं कि बीते 24 घंटे में देश के अलग-अलग राज्यों से बलात्कार के कई मामले सामने आए हैं। ये मामले यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश से हैं।

Rape

सांकेतिक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश में हुई दुष्कर्म की इन घटनाओं के अलावा राजस्थान में भी अलग-अलग जगहों पर रेप (Rape)  की घटनाएं बीते 24 घंटे में सामने आई हैं।

हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gang Rape Case) को लेकर अभी लोगों का आक्रोश खत्म हुआ नहीं कि बीते 24 घंटे में देश के अलग-अलग राज्यों से बलात्कार के कई मामले सामने आए हैं। ये मामले यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश से हैं। पहले नजर डालते हैं यूपी में हुई रेप की घटनाओं पर।

बलरामपुर में दलित छात्रा के साथ गैंगरेप, पीड़िता की मौत

यूपी के बलरामपुर में 22 साल की एक दलित छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया। गैंगरेप के बाद युवती की मौत हो गई और फिर तुरंत ही उसका दाह संस्कार भी कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है जब युवती घर नहीं लौटी तो घरवालों को चिंता हुई। परिवार वालों ने उसे ढूढ़ना शुरू किया। कुछ ही देर बाद वह रिक्शे पर बेहद खराब हाल में घर वापस आई। लेकिन जब तक घर के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे उसने दम तोड़ दिया।

बुलंदशहर में नाबालिग को नशीला पदार्थ सुंघाकर पड़ोसी ने किया रेप

उत्तर प्रदेश के ही बुलंदशहर में एक नाबालिग युवती ने आरोप लगाया है कि नशीला पदार्थ सुंघाकर पड़ोसी ने उसके साथ रेप (Rape) किया। घटना के बाद से ही आरोपी फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोप के मुताबिक, जब वह सो रही थी तो पड़ोस में रहने वाला एक युवक घर में आया और उसके साथ जबरदस्ती की। जब युवती ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे तेजाब डालने की धमकी दी।

आजमगढ़ में साल की मासूम के साथ दुष्कर्म

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक युवक ने आठ साल की मासूम के साथ घिनौनी हरकत की। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोप है कि जब बच्ची मोहल्ले में खेल रही थी, तो युवक बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म (Rape) किया। जब बच्ची ने इस घटना के बारे में घरवालों को बताया, तो हंगामा खड़ा हो गया।

COVID-19: देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 63 लाख के पार, 24 घंटे में आए 86,821 नए मामले

उत्तर प्रदेश में हुई दुष्कर्म की इन घटनाओं के अलावा राजस्थान में भी अलग-अलग जगहों पर रेप (Rape)  की घटनाएं बीते 24 घंटे में सामने आई हैं।

सवाई माधोपुर में नाबालिग लड़की के साथ रेप

राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप (Rape)  की घटना सामने आई है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अभी भी पूरे मामले की जांच जारी है, बताया जा रहा है कि इस पूरे केस में कुछ स्थानीय नेताओं का भी नाम है।

बारां में दो युवतियों ने लगाया रेप का आरोप

राजस्थान के ही बारां में दो युवतियों ने दो युवकों पर रेप (Rape) करने का आरोप लगाया है। लड़कियों की ओर से आरोप लगाया गया है कि झांसा देकर युवक उन्हें अलग-अलग शहरों में ले गए और रेप करते रहे। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है, लेकिन पुलिस की कहानी कुछ और बयां कर रही है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को थाने से जाने दिया है। पुलिस का कहना है कि मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में युवतियों ने अपनी मर्जी के साथ युवकों के साथ जाने की बात कबूल की है।

अजमेर में महिला के साथ दोस्तों ने किया गैंगरेप

एक अन्य घटना में राजस्थान के ही अजमेर में एक महिला के साथ कुछ दोस्तों ने गैंगरेप किया है। जिसके बाद ग्रामीणों में काफी रोष है। ये घटना अजमेर के रामगंज की है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक युवक उसे खेत में ले गया, जहां दोस्तों के साथ मिलकर रेप किया गया। जब पीड़िता घर लौटी तो उसने केस दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

मध्य प्रदेश के खरगौन में नाबालिग युवती के साथ गैंगरेप

उधर, मध्य प्रदेश से भी दुष्कर्म का एक मामले सामने आया है। राज्य के खरगौन में खेत पर रखवाली के लिए गई 16 साल की युवती के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया। आरोपियों ने पहले पीड़िता के भाई को डंडे से मारकर घायल किया और फिर युवती के साथ दरिंदगी की। अभी इस मामले में तीनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। यह मामला खरगौन के झिरन्या थाना क्षेत्र के मारुगढ़ गांव का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें