राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार से हॉस्पिटल में भर्ती, आज हो सकती है बाईपास सर्जरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) हॉस्पिटल में हैं। सीने में दर्द के बाद उन्हें शुक्रवार 26 मार्च को दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया था।

Ramnath Kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को हालही में कोरोना का टीका भी लगा था। राष्ट्रपति वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बेटी के साथ हॉस्पिटल गए थे। उन्होंने बाकी लोगों से भी कोरोना का टीका लगवाने की अपील की थी।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) हॉस्पिटल में हैं। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें शुक्रवार 26 मार्च को दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया था। यहां रुटीन चेकअप के बाद 27 मार्च को उन्हें एम्स में एडमिट किया गया। खबर मिली है कि आज उनकी बाईपास सर्जरी हो सकती है।

इससे पहले पीएम मोदी ने बांग्लादेश दौरे पर रहते हुए राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के बेटे से भी बात की थी।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को हालही में कोरोना का टीका भी लगा था। राष्ट्रपति वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बेटी के साथ हॉस्पिटल गए थे। उन्होंने बाकी लोगों से भी कोरोना का टीका लगवाने की अपील की थी।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में संक्रमितों के आंकड़े 1 करोड़ 20 लाख के पार पहुंच गए हैं। वहीं, कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 60 हजार के पार पहुंच गया है। ताजा अपडेट्स के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 56 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 200 से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है।

27 मार्च को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों (Corona Updates) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना (Covid-19) के 56,211 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,20,95,855 पर पहुंच गई है।

Holi Bhai Dooj 2021: आज है भाई दूज, जानें इसका महत्व और शुभ मुहूर्त

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 271 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 1,62,114 हो गई है। भारत में इस वक्त 5,40,720 मामले एक्टिव हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 1 करोड़ से अधिक हो गई है। लेटेस्ट आंकड़ों (Corona Updates) के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 37,028 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही अब तक कुल 1,13,93,021 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने में कामयाब हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें