राम जन्मभूमि: अयोध्या में पूजन से पहले कोरोना का कहर, एक पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी संक्रमित

राम जन्मभूमि पर राम लला की सेवा में पांच पुजारी लगाए गए हैं। जिनमें से एक पुजारी प्रदीप दास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

Ayodhya

Ayodhya

अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर मंदिर का भूमिपूजन है। इस भूमिपूजन कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री समेत कई अन्य बड़े नेता शामिल होंगे। जिसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि राम जन्मभूमि के एक पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राम जन्मभूमि पर राम लला की सेवा में पांच पुजारी लगाए गए हैं। जिनमें से एक पुजारी प्रदीप दास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रदीप दास राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ राम लला की सेवा करते थे।

कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं राम लला की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

ये भी पढ़ेंराफेल विमान को भारत लाने वाले इन 5 पायलटों के बारे में कितना जानते हैं आप?

राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में 200 लोग शामिल होंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर लोगों को 50-50 की संख्या में अलग-अलग बैठाया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश के 50 बड़े साधु संत शामिल होंगे।

वैसे तो जन्मभूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को है, लेकिन अयोध्या में 3 अगस्त से ही उत्सव की शुरुआत हो जाएगी। प्रशासन की तरफ से घाटों पर लाखों दिए जलाए जाएंगे। इसके साथ ही आयोध्यावासियों से भी घर के बाहर दीप जलाने का अनुरोध किया जाएगा।

राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े बड़े नेता जैसे लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह भी भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

ये भी देखें- 

यह भी पढ़ें