देश पूरी तरह सुरक्षित, किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हमारी सेना पूरी तरह से तैयार: रक्षा मंत्री

धर्मांतरण को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि मतांतरण कराने के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।

Rajnath Singh

उत्तर प्रदेश के कानपुर में श्यामनगर स्थित हरिहरधाम पहुंचे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से किये गये हमले के सवाल पर कहा कि भारत‚ पाकिस्तान के हर दांव और तकनीक का जवाब देने में सक्षम है।  

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में बह रही विकास की बयार, नक्सली प्रभाव को कम करने के लिए सुरक्षाबलों को मिली ये सौगात

राजनाथ सिंह ने अपने आध्यात्मिक गुरु से मिलने के बाद आश्रम के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुये कई सवालों के जवाब दिये। इस दौरान पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक की संभावना को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री (Rajnath Singh) ने कहा कि हमारी सेना अलर्ट है। देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान ‘भारत के हिन्दू-मुस्लिम का डीएनए एक है’ पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘हम सबका साथ‚ सबका विकास’ की बात करते हैं। बीजेपी ने कभी भी हिन्दू–मुस्लिम की बात नहीं की।

धर्मांतरण को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि मतांतरण कराने के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। कुछ लोग भय की राजनीति कर रहे हैं लेकिन वह किसी दशा में सफल नहीं हो पायेंगे।

इसी तरह उत्तर प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे में बदलाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कोई सवाल ही नहीं है। यह तो पहले ही तय हो चुका है।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें