विजयादशमी के मौके पर राजनाथ सिंह ने किया शस्त्र पूजन, चीन से सीमा विवाद पर दिया ये बयान

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। इस मौके पर उन्होंने श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने विजयादशमी के मौके पर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। इस मौके पर उन्होंने श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भारत-चीन तनाव पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच सीमा पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को देश की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं करने देगी’

गौरतलब है कि विजयादशमी के मौके पर राजनाथ सिंह दार्जिलिंग और सिक्किम के दौरे पर हैं। इस मौके पर उनके साथ थलसेना अध्यक्ष एमएम नरवणे भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Corona Update: देश में कोरोना के मामलों में आई कमी, 24 घंटे में सामने आए इतने केस

गलवान हिंसा मामले पर राजनाथ ने कहा कि बॉर्डर पर जो हुआ, उसे देखते हुए मैं कह सकता हूं कि हमारे जवानों की कार्रवाई को इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में बढोतरी हुई है और BRO के पास पूर्वोत्तर क्षेत्र में कुल 8090 किमी लंबी सड़के हैं। इनमें 5734 किमी सड़कें निर्माण योजना में हैं।

राजनाथ ने ये भी कहा कि पीएम मोदी इन परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं और इनके लिए फंड भी सुनिश्चित किया जा रहा है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें