LAC पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को चेताया, कहा- भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर हैं। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) भी लेह पहुंचे है।

Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Ranjnath Singh) दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर हैं। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) भी लेह पहुंचे है। तीनों वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) और (LoC) पर स्थिति का जायजा लेंगे।

लेह के लुकुंग चौकी पर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए। कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यकीन मैं जरूर दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता।

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 10 लाख के पार, बीते 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड मामले

भारतीय सेना (Indian Army) के ऊपर हमें नाज है। मैं जवानों के बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारे जवानों ने शहादत दी है। इसका गम 130 करोड़ भारतवासियों को भी है। भारत का नेतृत्व सशक्त है। हमें नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। फैसला लेने वाला प्रधानमंत्री मिला है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में स्टाकना (लेह) में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

आपको बता दें कि इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लेह का दौरा किया था और सैनिकों का हौसला बढ़ाया था।

समझौते की शर्तों पर अमल नहीं कर रहा धुर्त चीन, पैंगोंग और डेप्संग में अभी भी चीनी सेना का दबदबा

जवानों को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश दिया है। हमने किसी भी देश पर कभी आक्रमण नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने कब्जा किया है। भारत ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं। हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है। भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें