राजस्थान: शहीद सनवरमल भामू की बेटियों की शादी में पहुंचे सेना के कई बड़े अफसर, महसूस नहीं होने दी पिता की कमी

राजस्‍थान के तिबारिया गांव के शहीद हवलदार सनवरमल (Sanwarmal Bhamu) की बेटियों की शादियों में 20 जाट रेजीमेंट के जवान शामिल हुए और हर संभव मदद का वादा किया।

Sanwarmal Bhamu

जाट रेजीमेंट के साथ तैनात हवलदार सनवरमल भामू (Sanwarmal Bhamu) साल 2017 में तंगधार में शहीद हो गए थे। कुछ दिनों पहले उनकी दो बेटियों की शादी थी। इस शादी के लिए स्‍टेशन मास्‍टर (एसएम) और कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) को भी न्यौता दिया गया था।

जयपुर: भारतीय सेना के जवान देशसेवा के लिए प्राण न्यौछावर करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। वे देशसेवा के साथ ही अपने साथियों और उनके परिवारों की भी मदद के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।

अपनी इन्हीं खासियतों को ध्यान में रखते हुए राजस्‍थान के तिबारिया गांव के शहीद हवलदार सनवरमल (Sanwarmal Bhamu) की बेटियों की शादियों में 20 जाट रेजीमेंट के जवान शामिल हुए और हर संभव मदद का वादा किया।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बड़े नक्सली हमले को नाकाम किया, बम लगा रहे नक्सलियों समेत 6 गिरफ्तार

दरअसल जाट रेजीमेंट के साथ तैनात हवलदार सनवरमल भामू (Sanwarmal Bhamu) साल 2017 में तंगधार में शहीद हो गए थे। कुछ दिनों पहले उनकी दो बेटियों की शादी थी। इस शादी के लिए स्‍टेशन मास्‍टर (एसएम)  और कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) को भी न्यौता दिया गया था।

शादी का न्यौता मिलने के बाद प्‍लाटून कमांडर और प्‍लाटून हवलदार और स्‍पेशल गार्ड के जवानों को ना केवल इस शादी में शरीक होने के लिए भेजा गया, बल्कि इन जवानों को आदेश दिया गया कि वे हर कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इसके बाद सारे जवान बेटियों के सारे कार्यक्रम में मौजूद रहे। ये सभी जवान भाई की तरह इस शादी में रहे और जिन बेटियों की शादी थी, उन्हें पिता की कमी महसूस नहीं होने दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें