राजस्थान: भारतीय सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, इन जिलों में होगी भर्ती रैली, जानें तारीख

पुलिस मुख्यालय ने पुलिस अधीक्षकों की सहमति और असहमति की रिपोर्ट प्रमुख सचिव गृह को भेज दी है। राजस्थान के अलावा भी बाकी राज्यों में सेना की भर्ती की जाएगी।

Indian Army

राजस्थान के अलावा भी बाकी राज्यों में सेना (Indian Army) की भर्ती की जाएगी। लेकिन सबसे ज्यादा 5 भर्ती रैलियां राजस्थान में आयोजित होंगी। सेना ने राज्य सरकार को रैलियां आयोजित करवाने के लिए लिखा भी है।

जयपुर: भारतीय सेना (Indian Army) का हिस्सा बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। राजस्थान में कई जिलों में सेना भर्ती करने जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की शर्त पर भर्ती की सहमति दे दी है। हालांकि अभी जयपुर में भर्ती शुरू कराने का रास्ता साफ नहीं हो पाया है।

पुलिस मुख्यालय ने पुलिस अधीक्षकों की सहमति और असहमति की रिपोर्ट प्रमुख सचिव गृह को भेज दी है। बता दें कि राजस्थान के अलावा भी बाकी राज्यों में सेना (Indian Army) की भर्ती की जाएगी। लेकिन सबसे ज्यादा 5 भर्ती रैलियां राजस्थान में आयोजित होंगी।

सिक्किम: नाथुला के पास बड़ा हादसा, भारतीय सेना के 3 जवान शहीद, कर्नल के 13 साल के बेटे की भी मौत

सेना ने राज्य सरकार को रैलियां आयोजित करवाने के लिए लिखा भी है। ये रैलियां जयपुर, बीकानेर, अलवर, उदयपुर और अजमेर में प्रस्तावित हैं। लेकिन जयपुर में पुलिस की तरफ से सहमति नहीं मिली है। जयपुर में पुलिस उपायुक्त उत्तर ने रैली पर असहमति जताई है।

उपायुक्त का कहना है कि विद्याधर नगर स्टेडियम आबादी से गिरा हुआ है। यहां पहुंचन के सभी रास्तों पर काफी भीड़ रहती है। ऐसे में प्रतियोगियों द्वारा लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की आशंका बनी रहती है। और भी कई समस्याएं हैं, जिनकी वजह से यहां रैली करवाना सही नहीं होगा।

बता दें कि बीकानेर में 10 से 23 जनवरी 2021 के बीच, अलवर में 3 से 15 फरवरी 2021 तक, जयपुर में 8 से 19 मार्च, उदयपुर में 5 से 16 अप्रैल और अजमेर में 3 से 14 मई तक भर्ती रैली प्रस्तावित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें