Rahul Mathur: सीने पर गोली खाने के बावजूद इस अधिकारी ने 2 आतंकियों को किया ढेर, कल हुई थी मुठभेड़

आतंकियों ने जब तक उन्हें गोली मारी, तब तक राहुल माथुर (Rahul Mathur) 2 आतंकियों को ढेर कर चुके थे। इसके बाद राहुल अचेत हो गए।

Rahul Mathur

राहुल माथुर की हालत स्थिर

आतंकियों के साथ गोलीबारी के दौरान राहुल माथुर (Rahul Mathur) ने अपनी टीम को भी बचाया और घरों में फंसी महिलाओं और बच्चों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। बता दें कि इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे।

श्रीनगर के बटमालू में गुरुवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुए सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर (Rahul Mathur) की हालत स्थिर है और अब वह वेंटिलेटर पर नहीं हैं। आतंकियों ने राहुल के सीने और पेट में गोली मारी थी। इसके बावजूद भी राहुल माथुर ने हिम्मत नहीं हारी और अपने साथियों से कहा कि मेरी चिंता मत करो, पहले ऑपरेशन को पूरा करो। इतना बोलकर राहुल अचेत हो गए थे।

आतंकियों ने जब तक उन्हें गोली मारी, तब तक राहुल 2 आतंकियों को ढेर कर चुके थे। इसके बाद राहुल अचेत हो गए और उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, यहां उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है।

आतंकियों के साथ गोलीबारी के दौरान राहुल माथुर (Rahul Mathur) ने अपनी टीम को भी बचाया और घरों में फंसी महिलाओं और बच्चों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। बता दें कि इस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे।

आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राहुल माथुर अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे थे। राहुल को गोली लग चुकी थी, लेकिन फिर भी वह अपने साथियों का मनोबल बढ़ा रहे थे। गोली लगने के बाद भी वो अपने साथियों से कह रहे थे, ‘मेरी तरफ देखने की जगह आतंकियों की तरफ देखो।’

ये भी पढ़ें- चीन के बाद सामने आई नेपाल की हरकत, स्कूल की किताब में भारत के खिलाफ पढ़ाया जा रहा प्रोपेगेंडा

मुठभेड़ के दौरान मौजूद रहे एक अधिकारी ने कहा कि राहुल जख्मी हो चुके थे, वह चाहते तो वहां से निकल सकते थे, लेकिन वह बहादुरी के साथ वहां डटे रहे।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि राहुल माथुर बहुत बहादुर हैं। जब भी आतंकियों से जुड़ी कोई खबर आती थी तो राहुल सबसे पहले कहते थे, ‘आते हैं तो आने दीजिए, हम उन्हें मार गिराएंगे।’ बटमालू में हुई मुठभेड़ के दौरान वह गोली लगने के बावजूद यही कहते रहे, ‘डोंट वरी, आय एम फाइन। इट्स ए सिंपल इंजरी।’ आज सभी राहुल के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

राहुल माथुर श्रीनगर में करीब 1.5 साल से सीआरपीएफ की 117वीं वाहिनी में डिप्टी कमांडेंट के तौर पर तैनात हैं। राहुल को उन अधिकारियों में गिना जाता है, जो आतंकियों के सफाये में सबसे आगे की पंक्ति में खड़े होते हैं। पहले भी राहुल, कई बड़े आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें