पंजाब को दहलाने की नापाक साजिश नाकाम, पुलिस ने हथियार के साथ एक आतंकी को दबोचा

डीजीपी गुप्ता के अनुसार, शुरुआती छानबीन के दौरान, आतंकी सरूप सिंह (Militant) ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया पर विदेशी आतंकी आकाओं (पाकिस्तानी आतंकी) के संपर्क में आया था।

Militant Arrested in Punjab

Militant Arrested in Punjab

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने दावा किया है कि सरूप सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले कट्टरपंथी आतंकी (Militant) की गिरफ्तारी के साथ ही राज्य में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल कर दिया है। पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता के अनुसार, पुलिस ने उसके कब्जे से दो चीन निर्मित पी-86 मार्क हथगोले भी बरामद किए हैं।

आईपीएस पंकज सिंह बने BSF के नये महानिदेशक, संजय अरोड़ा को सौंपी गई ITBP के DG की जिम्मेदारी

डीजीपी गुप्ता के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी सरूप सिंह (Militant) को तरनतारन पुलिस ने सोमवार को अमृतसर-हरिके मार्ग पर एक पुलिस चौकी पर शक के आधार पर पकड़ा था। ये मामला ऐसे समय में प्रकाश में आया है जब राज्य में अन्य हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के अलावा हथगोले और आरडीएक्स से भरे टिफिन बॉक्सों की भारी खेप मिल रही है। ये साफ दर्शाता है कि पड़ोसी देश राष्ट्र विरोधी तत्वों के जरिये भारत की शांति भंग करने के लिए आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है।

गौरतलब है कि 8 अगस्त को, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके के दलके गांव से एक टिफिन बम के साथ समान निशान के पांच हथगोले जब्त किए थे, जबकि अमृतसर में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ ने 16 अगस्त को अमृतपाल सिंह और शम्मी के अन्य हथियारों के साथ एक ही मेक और मॉडल (पी-86) के दो हथगोले बरामद किए थे।

इसी तरह, 20 अगस्त को कपूरथला पुलिस ने भी फगवाड़ा से गुरमुख सिंह बराड़ और उसके सहयोगी के कब्जे से दो हथगोले, एक जीवित टिफिन बम और अन्य विस्फोटकों से भरे एक बैग बरामद की थी।

डीजीपी गुप्ता के अनुसार, शुरुआती छानबीन के दौरान, आतंकी सरूप सिंह (Militant) ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया पर विदेशी आतंकी आकाओं (पाकिस्तानी आतंकी) के संपर्क में आया था और पंजाब में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए उसे उकसाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें