पंजाब से हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, बड़ी वारदात को अंजाम देने की कर रहा था साजिश

कोरोना (Corona Virus) की से मची तबाही के बीच पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी (Terrorist) के पास से 20 लाख रुपये की नकद भी बरामद किया गया।

Terrorist

सांकेतिक तस्वीर।

कोरोना वायरस (Corona Virus)  से मची तबाही के बीच पंजाब पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी (Terrorist) के पास से 20 लाख रुपये की नकद भी बरामद किया गया। पुलिस को आशंका है कि वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

गिरफ्तार आतंकी (Terrorist) की पहचान हिलाल अहमद के रूप में हुई है। वह जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अवंतीपुरा के नौगाम का रहने वाला है। बता दें कि एक तरफ कोरोना से फैली महामारी से जूझ रह देश में जवान लोगों की मदद में लगे हुए हैं, तो दूसरी तरफ आतंकियों के खिलाफ भी मोर्चा संभाल रहे हैं। 

गढ़चिरौली: नक्सल प्रभावित इलाके में CRPF के जवान कर रहे सैनिटाइजेशन, मास्क सिल बचा रहे कई जिंदगानियां

कोरोना (COVID-19) महामारी के बीच भी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां लगातार जारी हैं। दुनिया भर में कोरोना महामारी की त्रासदी के बीच भी आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए हैं। घाटी से आए दिन एनकाउंटर (Encounter) की खबरें आती रहती हैं। इससे पहले 26 अप्रैल को दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। कुलगाम जिले के गुदर इलाके में 26 अप्रैल की शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया था। वहीं, इस एनकाउंटर में सेना के एक मेजर घायल हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच काफी देर तक गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने पहले दो आतंकियों को मार गिराया। उसके बाद भी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही।

सुरक्षाबलों को इलाके में दो और आतंकी (Terrorist) छिपे होने की जानकारी मिली थी। इलाके में सर्च अभियान चलाया गया, जिसके बाद दो और आतंकी मार गिराए गए। इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाकर्मियों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों (Terrorists) और उनके एक सहयगी को ढेर कर दिया था। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें