पंजाब: भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने फायरिंग कर भगाया

पाकिस्‍तान (Pakistan) अपना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश लगातार की जा रही है। पंजाब में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर एक बार फिर ड्रोन (Drone) देखा गया है।

Pak Drone

सांकेतिक तस्वीर

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की इस पर नजर पड़ी और उन्‍होंने ड्रोन (Drone) पर फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन पाकिस्‍तान की सीमा में वासप चला गया।

पाकिस्‍तान (Pakistan) अपना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश लगातार की जा रही है। पंजाब (Punjab) में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (Border) पर एक बार फिर ड्रोन (Drone) देखा गया है। जानकारी के अनुसार, 16 सितंबर की देर गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में सीमाई इलाके में पाकिस्‍तान की ओर से एक ड्रोन घुस आया।

हालांकि, वहां पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की इस पर नजर पड़ी और उन्‍होंने ड्रोन (Drone) पर फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन, पाकिस्‍तान की सीमा में वासप चला गया। घटना के बाद से बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पोर्नोग्राफी केस में बढ़ सकती हैं राज कुंद्रा की मुसीबतें, मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट; शिल्पा शेट्टी का बयान भी है दर्ज

बीएसएफ (BSF) के डीआइजी प्रभाकर जोशी के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा और उस पर फायरिंग की। बीएसएफ की ओर से क्षेत्र में नाकेबंदी करके सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बीएसएफ सीमा पर पूरी मुस्तैदी के साथ डटी हुई है।

बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिशें और ड्रोन भेजे जाने के कारण बार्डर क्षेत्र में रेड अलर्ट है। बीएसएफ के जवान सीमा पर पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

ये भी देखें-

बीते कुछ महीनों में पाकिस्‍तान की ओर से पंजाब में ड्रोन घुसपैठ की कई घटनाएं सामने आई हैं । बीएसएफ के जवानों ने कई ड्रोन को मार गिराया है, वहीं कई को मार भगाया। बता दें कि पाकिस्‍तान, ड्रोन के जरिए सीमा पार से हथियार और नशीले पदार्थों की तस्‍करी कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें