पंजाब में हाई अलर्ट: आईएस के 4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने लिया फैसला

इस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी समेत दो पाकिस्तान आधारित आतंकियों (Militants) की पहचान हुई‚ जिन्हें नामजद किया गया है‚ इनमें एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

Militants

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पिछले महीने आईईडी टिफिन बम से तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल आईएसआई समर्थित आतंकी समूह (Terror Group) के चार और आतंकियों (Militants) की गिरफ्तारी के बाद सूबे में हाई अलर्ट के आदेश दिए हैं।

गिरफ्तार आतंकियों का कबूलनामा: डी कंपनी और ISI ने बनाई थी सीरियल ब्लास्ट की योजना, पाकिस्तान में मिली ट्रेनिंग

पिछले 40 दिनों में पुलिस द्वारा राज्य में बेनकाब किए गए पाकिस्तानी आतंकी समूह (Terror Group) का ये चौथा मामला है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार, इस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी समेत दो पाकिस्तान आधारित आतंकियों (Militants) की पहचान हुई‚ जिन्हें नामजद किया गया है‚ इनमें एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

आतंकी समूहों द्वारा राज्य की शांति भंग करने की बढ़ रही कोशिशों का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विशेष तौर पर स्कूल व शैक्षिक संस्थाओं के फिर खुलने के साथ ही आगामी त्योहारों के सीजन और विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने डीजीपी को खासकर भीड़ वाले स्थानों जैसे कि बाजार आदि के साथ राज्य भर में संवेदनशील स्थानों पर ठोस सुरक्षा प्रबंधों को सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

वहीं गिरफ्तारियों को लेकर डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान बेस्ड़ आईएसवाईएफ चीफ लखबीर सिंह और पाकिस्तान निवासी कासिम‚ मोगा के पुलिस थाना समालसर के अधीन आने वाले गांव रोडे के निवासी लखबीर सिंह रोडे उर्फ बाबा जो इस समय पाकिस्तान में रहता है‚ की पहचान की गई है। वह इस आतंकी समूह (Terror Group) से संबंधित है।

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को गिरफ्तार किए गए आतंकियों (Militants) की पहचान रूबल सिंह निवासी गांव भाखा तारा सिंह‚ विक्की भुट्टी निवासी बल्लहरवाल‚ मलकीत सिंह निवासी उगर औलख व गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी उगर औलख के तौर पर हुई है।

बता दें कि बीते एक सितम्बर 2021 के एक हत्या के मामले में वांटेड रूबल को मंगलवार शाम पांच बजे अंबाला से गिरफ्तार किया गया था‚ बाकी तीनों को अजनाला‚ अमृतसर के अधीन आने वाले गांवों से गिरफ्तार किया गया था। उनके पांचवें साथी गुरमुख बराड को इससे पहले कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त 2021 को दबोचा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें