पुलवामा हमला: शहीद कुलविंदर के घर की कहानी है बेहद इमोशनल, मां आज भी उनके लिए बनाती है चाय

Pulwama Attack: पंजाब के रोपड़ जिले में कुलविंदर सिंह के माता-पिता रहते हैं। उनकी कहानी कुछ ऐसी है, जिसे जानकर आप इमोशनल हो जाएंगे।

Pulwama Attack

शहीद कुलविंदर का परिवार

पुलवामा (Pulwama Attack) में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी ने सीआरपीएफ के जवानों के काफिले की एक बस से विस्फोटक से भरी कार टकरा दी थी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इन्हीं शहीदों में से एक थे, कुलविंदर सिंह।

रोपड़: पंजाब के रोपड़ जिले में पुलवामा (Pulwama Attack) में शहीद हुए जवान कुलविंदर सिंह के माता-पिता रहते हैं। उनकी कहानी कुछ ऐसी है, जिसे जानकर आप इमोशनल हो जाएंगे।

बता दें कि पुलवामा (Pulwama Attack) में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी ने सीआरपीएफ के जवानों के काफिले की एक बस से विस्फोटक से भरी कार टकरा दी थी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इन्हीं शहीदों में से एक थे, कुलविंदर सिंह। वो मूल रूप से पंजाब के रोपड़ के रहने वाले थे।

कुलविंदर अपने मां-बाप के इकलौते बेटे थे, लेकिन जब वो शहीद हो गए तो रोपड़ में उनके मां-बाप बेसहारा हो गए। हालांकि अभी तक उनके मां-बाप इसी एहसास के साथ जीते हैं कि कुलविंदर हमेशा उनके साथ हैं।

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी आज, आत्मघाती आतंकी हमले में गई थी 40 जवानों की जान

कुलविंदर के मां-बाप आज भी कुलविंदर के बिस्तर की चादर बदलते हैं और उनके कमरे की सफाई करते हैं। उनके मां-बाप हर रात अपने बेटे की तस्वीर को पहले प्रणाम करते हैं, बाद में मां अपने बेटे की तस्वीर गोद में रखकर उसको सुलाती हैं।

शहीद कुलविंदर के घर में हर सुबह-शाम उनकी आरती होती है। उनके पिता और मां हर रोज कुलविंदर की तस्वीर के सामने दिया जलाते हैं और कहते हैं कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है।

कुलविंदर के घर में हर रोज 3 चाय बनती हैं। मां एक चाय अपने शहीद बेटे के नाम से बनाती हैं और बाकी की 2 अपने लिए और पति के लिए बनाती हैं।

कुलविंदर के मां-बाप आज भी उनका कमरा सजाकर रखते हैं। कुलविंदर भले ही शहीद हो गए हों, लेकिन उनके मां-बाप ने आज भी उन्हें जीवंत कर रखा है। कुलविंदर के पिता हर रोज उनके बेटे की सेना वाली जैकेट पहनते हैं और कहते हैं कि ऐसा करके लगता है कि बेटा उनसे लिपटा हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें