Pulwama Attack: आत्मघाती हमलावर का प्रमुख सहयोगी गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मुहम्मद के लिए करता था काम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इसकी जांच कर रही NIA की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पाकिस्तान संचालित खूंखार आतंकी सगंठन जैश-ए-मुहम्मद के मददगार शाकिर बशीर माग्रे को दबोच लिया है।

Pulwama Attack

NIA ने पाकिस्तान संचालित खूंखार आतंकी सगंठन जैश-ए-मुहम्मद के मददगार शाकिर बशीर माग्रे को दबोच लिया है।

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इसकी जांच कर रही NIA की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पाकिस्तान संचालित खूंखार आतंकी सगंठन जैश-ए-मुहम्मद के मददगार शाकिर बशीर माग्रे को दबोच लिया है।

Pulwama Attack
NIA ने पाकिस्तान संचालित खूंखार आतंकी सगंठन जैश-ए-मुहम्मद के मददगार शाकिर बशीर माग्रे को दबोच लिया है।

बताया जा रहा है कि 22 साल के शाकिर बशीर पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था। शाकिर बशीर पुलवामा के काकोपोरा का रहने वाला है। शाकिर बशीर यहां एक फर्नीचर की दुकान चलाता है। बताया जा रहा है कि शाकिर बशीर माग्रे पुलवामा हमले के सुसाइड बॉम्बर आदिल अहमद डार का सहयोगी था।

आपको बता दें कि पिछले साल हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी। शाकिर को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को उसे एनआईए के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 15 दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया।

मां को चाय बनाने के लिए कह कर घर से निकले थे IB के कर्मचारी अंकित शर्मा…

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शाकिर की गिरफ्तारी में जम्मू और कश्मीर की पुलिस ने भी एनआईए के साथ काम किया। खुद आईजी अनिल शुक्ला भी उसकी गिरफ्तारी के वक्त घाटी में मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के आत्मघाती हमलावर आदिल को शाकिर बशीर ने ही रहने के लिए ठिकाना दिया था। इसके उसने आदिल को कई अन्य सामान भी उपलब्ध कराए थे।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पाकिस्तान के आतंकवादी उमर फारुक ने साल 2018 में आदिल अहमद डार की मुलाकात शाकिर बशीर से कराई थी। इसके बाद आतंकी संगठन में शाकिर बशीर माग्रे की नियुक्ति ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर की थी।

पूछताछ के दौरान शाकिर बशीर माग्रे ने यह भी खुलासा किया है कि उसने कई अन्य दूसरे आतंकियों को भी पैसे समेत अन्य सामानों से मदद की है। बताया जा रहा है कि जम्मू-श्रीनगर के जिस हाईवे पर सीआरपीएफ की गाड़ी पर जनवरी 2019 में हमला किया गया था हमले से पहले शाकिर उस हाईवे पर जाकर रेकी भी कर चुका था।

<

p style=”text-align: justify;”>बहरहाल अब शाकिर की गिरफ्तारी के बाद एनआईए की टीम उससे कई राज उगलवाने में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें