पीएम के बताये इन 5 मंत्रों को आत्मसात करें और कोरोना का डटकर सामना करें

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने देश के बड़े खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की और उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए 5 मंत्र ‘संकल्प’, ‘संयम’‚ ‘सकारात्मकता’, ‘सम्मान’ और ‘सहयोग’ बताये।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कोविड–19 (Coronavirus) पूरी मानवता का दुश्मन है और वर्तमान स्थिति की गंभीरता का पता इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार ओलंपिक गेम्स को स्थगित किया गया है। इस महामारी के कारण ही विम्बलडन जैसे कई अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों और क्रिकेट से संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग जैसे घरेलू खेल आयोजनों के पूर्व निर्धारित समय में परिवर्तन करने पर विवश होना पड़ा है। प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने देश के बड़े खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की और उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए 5 मंत्र ‘संकल्प’, ‘संयम’‚ ‘सकारात्मकता’, ‘सम्मान’ और ‘सहयोग’ बताये।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को महामारी से लड़ने के लिए विभिन्न खेलों से जुड़े 40 से भी अधिक खिलाड़ियों को अपने तरीके से लोगों में संदेश पहुंचाने और इन बिंदुओं को शामिल करने को कहा।

भारत के खिलाफ कोरोना को हथियार बनाने की फिराक में पाक की खूफिया एजेंसी ISI

जिसमें ‘संकल्प’‚ सामाजिक दूरी बनाए रखने का पालन करने के लिए ‘संयम’‚ सकारात्मक माहौल निरंतर बनाए रखने के लिए ‘सकारात्मकता’‚ इस लड़ाई में सबसे आगे रहने वाली चिकित्सा बिरादरी एवं पुलिस कर्मियों जैसे योद्धाओं का आदर करने के लिए ‘सम्मान’ और ‘पीएम–केयर्स फंड’ में योगदान के जरिए निजी स्तर के साथ–साथ राज्य स्तर पर भी ‘सहयोग’।

विभिन्न खेलों से जुड़े 40 से भी अधिक खिलाड़ियों ने इस वीड़ियो कॉन्फ्रेंस में भाग लिया जिनमें भारत रत्न सचिन तेंदुलकर‚ बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली‚ महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल‚ मशहूर बैड़मिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु‚ कबड्ड़ी खिलाड़ी एवं हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में डीएसपी अजय ठाकुर‚ तेज धावक हिमा दास‚ पैरा एथलीट हाई जम्पर शरद कुमार‚ टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना‚ धुरंधर क्रिकेटर युवराज सिंह और क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शामिल हैं।

केंद्रीय युवा कार्य एवं खेल मंत्री और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस संवाद में भाग लिया। पीएम (Narendra Modi) ने देश के बड़े खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में ये मंत्र बताए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें