कोरोना संक्रमित होने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हुई ब्रेन सर्जरी, जानें कैसी है तबीयत

सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी हुई है। उनके मस्तिष्क में खून के थक्के बनने लगे थे, जिसकी वजह से ये सर्जरी की गई।

Pranab Mukherjee

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (फाइल फोटो)

सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) हुई है। उनके मस्तिष्क में खून के थक्के बनने लगे थे, जिसकी वजह से ये सर्जरी की गई।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) कोरोना संक्रमित हैं और हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। सोमवार को मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी कि वह कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव पाए गए हैं और जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वह खुद को आइसोलेट करें और कोरोना टेस्ट करवाएं।

लेकिन अब प्रणब मुखर्जी की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी भी की गई है, जो सफल रही है।

सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) हुई है। उनके मस्तिष्क में खून के थक्के बनने लगे थे, जिसकी वजह से ये सर्जरी की गई।

ये भी पढ़ें- देश सेवा का हौसला रखने वालों के लिए Indian Army में निकली वैकेंसी, ऐसे करें Apply

कई दिग्गज नेताओं समेत देश के कई बड़ी हस्तियों ने मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी की बेटी से बात की है और तबीयत के बारे में पूछा है।

राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। राष्ट्रपति भवन ने बताया, ‘राष्ट्रपति ने शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में जानकारी ली।’

ये भी देखें- 

चिंता की बात ये है कि पूर्व राष्ट्रपति की उम्र 84 साल है, ऐसे में उन्हें कोरोना से ज्यादा खतरा है। मुखर्जी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं, वह 2012-2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं। 2019 में उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था।

बता दें कि कोरोना सियासत की दुनिया में भी तेजी से फैल रहा है। बीते दिनों गृह मंत्री अमित शाह, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, अर्जुन मेघवाल समेत कई बड़े नेता इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। यूपी में तो कई कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना हुआ है और एक कैबिनेट मंत्री का तो कोरोना की वजह से निधन भी हो चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें