PoK पर इमरान खान की गीदड़ भभकी, बोले- हमला हुआ तो तैयार है हमारी सेना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के हाल के एक भाषण में साफ तौर पर PoK (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) को लेकर भारत का डर दिखाई दिया। इस भाषण में उन्होंने कहा कि उनकी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है।

Pakistan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के हाल के एक भाषण में साफ तौर पर PoK (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) को लेकर डर दिखाई दिया। इस भाषण में उन्होंने कहा कि उनकी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 26 दिसंबर को कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि अगर भारत PoK पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है।

PoK
इमरान खान (फाइल फोटो)।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट देने के फैसले से ही पाकिस्तान सहमा हुआ है। उसे यह डर है कि भारत PoK को लेकर कार्रवाई कर सकता है। इमरान ने पंजाब प्रांत स्थित पिंड दादन खान में अपनी पार्टी तहरीक-ए-इनसाफ पाकिस्तान की एक रैली में भारत के अंदरूनी मामलों में खुलकर दखलंदाजी करने वाली बातें कीं। उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा।

उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा। इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का जिक्र करते हुए कहा ‘मैं आपको बता रहा हूं, वह (भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) इसका (भारत में हो रहे विरोध प्रदर्शनों का) PoK में कुछ करने के लिए करेंगे। मैंने यही बात जनरल बाजवा से कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के लिए तैयार है।’

इमरान खान ने एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करते हुए उनकी तुलना हिटलर से की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि आप मेरी भविष्यवाणी सुनें। भारत के लोग मोदी के खिलाफ उठ खड़े होंगे। केवल मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू, सिख, ईसाई भी।’

पढ़ें: 22 साल की उम्र में सौरभ कटारा ने देश के लिए दी कुर्बानी, 16 दिन पहले ही हुई थी शादी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें