गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी खास पगड़ी, जानें इसकी खासियत

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र (Narendra Modi) मोदी ने इंडिया गेट पर स्थित नैशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) जाकर वीरगति प्राप्‍त करने वाले देश के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार खास पगड़ी पहनकर आए।

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र (Narendra Modi) मोदी ने इंडिया गेट पर स्थित नैशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) जाकर वीरगति प्राप्‍त करने वाले देश के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे। मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए खास तरह की पगड़ी का चुनाव किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार खास पगड़ी पहनकर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (National War Memorial) पर माल्यार्पण कर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केंद्र सरकार सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण पर दे रही जोर, बढ़ाया जा सकता है रक्षा बजट

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर जामनगर से एक विशेष ‘पगड़ी’ पहनी। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात के जामनगर के शाही परिवार द्वारा इस तरह की पहली ‘पगड़ी’ उन्‍हें तोहफे में दी गई थी।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि मोदी हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने नजर आते है। पिछले साल उन्‍होंने ‘बंधनी’ पहनी थी जो कमर तक है। केसरिया रंग की पगड़ी में पीला रंग भी शामिल था। साल 2015 से लेकर अबतक हर साल गणतंत्र दिवस पर मोदी खास तरह की पगड़‍ियां पहने दिखे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें