कोरोना के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, इन बातों पर हो सकती है चर्चा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 4 दिसम्बर को सर्वदलीय बैठक (All-party meeting) बुलाई है।

Narendra Modi

फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों का दौरा कर कोविड-19 टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा के बाद सरकार ने यह बैठक बुलाई है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 4 दिसम्बर को सर्वदलीय बैठक (All-party meeting) बुलाई है। सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की स्थिति, कोरोना वैक्सीन नेटवर्क के मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है।

इसके लिए संसदीय कार्य मंत्रालय बैठक के लिए समन्वय कर रहा है और संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं से संपर्क कर रहा है। बता दें कि कोविड-19 (COVID-19) महामारी शुरू होने के बाद से दूसरी बार सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालातों पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

विश्व के सभी देशों को इंटरपोल का हाई अलर्ट, ऑनलाइन या ऑफलाइन बेची जाने वाली नकली कोरोना वैक्सीन से दूर रहने की दी सलाह

इसके अलावा इस बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र के आयोजन पर चर्चा हो सकती है, जो कि बजट सत्र के साथ जोड़ा जा सकता है। यह आमतौर पर जनवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होता है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने 3 दिसंबर को मांग की कृषि सुधार कानूनों, चीनी आक्रमण और कोविड -19 संकट के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध जैसे देश में विभिन्न दबाव वाले मुद्दों पर बहस करने के लिए संसद का शीतकालीन सत्र जल्द से जल्द आयोजित किया जाए।

नौसेना दिवस 2020: चीन से निपटने के लिए नौसेना पूरी तरह से तैयार, LaC पर पी-81 और हेरोन ड्रोन से निगरानी- एडमिरल सिंह

गौरतलब है कि यह बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों का दौरा कर कोविड-19 टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा के बाद सरकार ने यह बैठक बुलाई है।

ये भी देखें-

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh), गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी बैठक में शामिल होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें