बांग्लादेश की 2 दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे पीएम मोदी, वॉर मेमोरियल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर आज बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंच गए हैं।

PM Narendra Modi

बांग्लादेश (Bangladesh) के गठन में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी। इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शामिल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर आज बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने बांग्लादेश पहुंचने से पहले कहा कि बांग्लादेश के साथ भारत की साझेदारी ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति का अहम स्तंभ है। इस यात्रा से दोनों देश इसे और गहरा व बहुआयामी बनाने को प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा के दौरान अपनी समकक्ष शेख हसीना (Sheikh Hasina) के साथ विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा करेंगे। बांग्लादेश के गठन में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी। इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से पहले बांग्लादेश को सजाया गया है, ढाका में त्योहार जैसा माहौल है।

CRPF Recruitment 2021: बिना परीक्षा दिए CRPF में जाने का सुनहरा मौका, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती

पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बांग्लादेश में इस कार्यक्रम का आगाज नेशनल परेड ग्राउंड पर होगा, साथ ही बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर पर भी कार्यक्रम होना है। प्रधानमंत्री मोदी ढाका के राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

साथ ही पीएम मोदी ने विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश की आजादी के पचास साल पूरे होने के अवसर पर कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी ने यहां पर एक पेड़ भी लगाया। पीएम मोदी और शेख हसीना बंगबंधु-बापू प्रदर्शनी की शुरुआत की।

Bihar: कभी लाल आतंक के साए में रहा ये इलाका, आज फैल रही केसर की खुशबू

26 मार्च सुबह पीएम मोदी दिल्ली एयरपोर्ट से ढाका के लिए रवाना हुए। बांग्लादेश अपनी आजादी के पचास साल पूरे होने पर जश्न मना रहा है, जिसमें पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे हैं।

ये भी देखें-

ढाका के एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी का स्वागत किया, पीएम मोदी को यहां पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बता दें कि कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का ये पहला विदेशी दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी नवंबर, 2019 में ब्राजील दौरे पर गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें