‘मन की बात’ कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा- एक दीपक सैनिकों के नाम पर भी जलाएं

पीएम मोदी ने देश के सैनिकों को भी विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस दिवाली एक दीपक सैनिकों के नाम पर भी जलाएं।

Jharkhand

फाइल फोटो

पीएम मोदी (PM Modi) ने मन की बात में कहा कि हमें उन जांबाज सैनिकों को याद रखना है, जो इन त्योहारों पर सीमाओं पर तैनात हैं और भारत की सुरक्षा कर रहे हैं। हमें अपने सैनिकों को याद करते हुए अपने त्योहारों को घर में मनाना है और एक दीपक अपने जांबाज सैनिकों के सम्मान में जलाना है। पीएम ने ये भी कहा कि मैं उन परिवारों को नमन करता हूं, जिनके बच्चे आज सरहद पर देश की सुरक्षा कर रहे हैं।

दशहरे के मौके पर पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को बधाई दी और कहा कि दशहरा असत्य पर सत्य की जीत का पर्व तो है ही, साथ ही संकटों पर जीत का भी उत्सव है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने देश के सैनिकों को भी विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस दिवाली एक दीपक सीमा पर तैनात सैनिकों के नाम पर भी जलाएं।

पीएम ने जनता से वोकल फॉर लोकल की बात कही और अपील करते हुए कहा कि स्वदेशी सामान खरीदें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

पीएम ने मन की बात में कहा कि हमें उन जांबाज सैनिकों को याद रखना है, जो इन त्योहारों पर सीमाओं पर तैनात हैं और भारत की सुरक्षा कर रहे हैं। हमें अपने सैनिकों को याद करते हुए अपने त्योहारों को घर में मनाना है और एक दीपक अपने जांबाज सैनिकों के सम्मान में जलाना है।

ये भी पढ़ें- Corona Update: देश में कोरोना के मामलों में आई कमी, 24 घंटे में सामने आए इतने केस

पीएम ने कहा कि मैं अपने देश के जवानों से कहना चाहता हूं कि आप सीमा पर भले ही हों, लेकिन ये देश आपके साथ है और आपके लिए लगातार प्रार्थना कर रहा है।

पीएम ने ये भी कहा कि मैं उन परिवारों को नमन करता हूं, जिनके बच्चे आज सरहद पर देश की सुरक्षा कर रहे हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें