आतंकी घुसपैठ के लिए पाक ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी, भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब

जम्मू–कश्मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा के नजदीक कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने अग्रिम चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सेना Pakistan Army) ने बिना किसी उकसावे के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक तंगधार और केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया। उन्होंने बताया कि अपराह्न चार बजे से रात साढ़े ग्यारह बजे तक हुई गोलीबारी का भारतीय सेना (Indian Army) ने माकूल जवाब दिया है।

Pakistan
ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान भारत की शांति भंग करने की पाक की नापाक कोशिश। Photo Credit: News24online

पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से यह गोलीबारी आतंकवादियों (Terrorists) को भारत की सीमा में घुसाने के उदेश्य से की गई लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से आतंकवादियों की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल सतर्क हैं। 

पढ़ें: पीएम मोदी से अमेरिकी राष्ट्रपति की अपील

उन्होंने बताया कि सीमा पार इस समय बड़ी संख्या में प्रशिक्षित आतंकवादी (Terrorists) भारत (India) की सीमा में घुसने की फिराक में हैं। पाकिस्तान की ये हरकत ऐसे वक्त में हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति दो दिवसीय भारत के दौरे पर हैं। ऐसे में पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकी घुसपैठ कराकर बड़े हमले की फिराक में है। लेकिन भारतीय सैनिकों को इस बात का पहले से ही अंदेशा था और सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुहतोड़ जवाब भी दिया है।

जम्मू–कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकवादियों (Terrorists) की इन गतिविधियों को लेकर बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में अभी भी काफी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए तैयार हैं लेकिन भारतीय सैनिक (Indian Army) भी पूरी तरह सतर्क है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here