जम्मू कश्मीर: अरनिया सेक्टर में पाक सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सफाई कार्य में लगी जेसीबी मशीन को बनाया निशाना

सीमा सुरक्षा बलों (BSF) के जवानों ने पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की गोलीबारी में किसी के हताहत या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Pakistani Rangers done ceasefire violations

पाकिस्तान ने बुधवार को जम्मू–कश्मीर के अरनिया सेक्टर के विक्रम पोस्ट इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए गोलीबारी की है। सैन्य अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers) ने बिना किसी उकसावे के सुबह सवा आठ बजे के करीब अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर करीब 20 से 25 राउंड की गोलीबारी की।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में 3 आतंकियों को मार गिराने वाली मुठभेड़ के खिलाफ जांच का आदेश, मजिस्ट्रेट ने लोगों से घटना की जानकारी मांगी

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers) ने पिछले 100 दिनों में दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया है। इस बार पाक सेना ने झाड़ियों की सफाई में लगी एक बुलेट प्रूफ जेसीबी मशीन को निशाना बनाने की कोशिश की।

सीमा सुरक्षा बलों (BSF) के जवानों ने पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की गोलीबारी में किसी के हताहत या किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है और फिलहाल सरहद पर स्थिति सामान्य हो गई है और शांति है।

पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers) ने इससे पहले 2 मई को सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में सरहद पर  का संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया था। जो 25 फरवरी को सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए भारत-पाक के बीच हुये नए समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद पाक सेना द्वारा किया गया पहला संघर्ष विराम उल्लंघन था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें