चीन की मदद से पाक ने चली खुफिया चाल, भारतीय जवानों के सामने ISI की हसीनायें बिछा रहीं अदाओं का जाल

पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने सोशल मीडिया पर सुरक्षाबलों के जवानों को हनीट्रैप (Honey Trap) के जरिए फंसाने का बड़ा प्लान तैयार किया है।

Honey Trap

भारतीय सुरक्षाबलों (Security Forces) के हाथों बार–बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब अपनी हसीनाओं के जरिए भारतीय सुरक्षाबलों को फंसाना चाहता है। इसमें चीन भी पाक की हर-संभव मदद कर रही है। सूत्रों के मुताबिक‚ पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने सोशल मीडिया पर सुरक्षाबलों के जवानों को हनीट्रैप (Honey Trap) के जरिए फंसाने का बड़ा प्लान तैयार किया है।

भारत में लगातार हो रहे हैं साइबर हमलें, पिछले साल 26121 वेबसाइट हुईं हैक- भारत सरकार

भारतीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रालय को इस बाबत कुछ दिन पहले गोपनीय रिपोर्ट सौंपी थी। खुफिया विभाग ने बताया है कि चीन की मदद से आईएसआई (ISI) ने अपनी टेक्निकल टीम तैयार की है‚ जो इस योजना को अंजाम देने में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक‚ भारत ने आईएसआई के हनीट्रैप (Honey Trap) और जासूसी मामलों से निपटने के लिए मल्टी एजेंसी योजना तैयार किया है। गृह मंत्रालय में इस बाबत एक हाईलेवल मीटिंग हुई।

सूत्रों के मुताबिक‚ बैठक गृह सचिव की अध्यक्षता में हुई। इसमें एनआईए के डीजी‚ मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी‚ स्पेशल सेक्रेटरी (इंटरनल सिक्योरिटी) और खुफिया विभाग के अधिकारी शामिल थे। जिसमें गृह मंत्रालय ने एनआईए को पाक के हनीट्रैप (Honey Trap) और जासूसी मामलों की छानबीन सौंपी।

सूत्रों के मुताबिक‚ गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड आर्मी के जवान द्वारा आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी मामले की छानबीन भी एनआईए को सौंपी है। पिछले सप्ताह यूपी एटीएस की टीम ने हापुड़ में छापा मारकर इस पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को दबोचा था। सौरभ 2013 में भारतीय सेना में शामिल हुआ था। इसके बाद उसने मेडिकल कारणों से मई 2020 में सेना छोड़ दी। इस दौरान उसके बैक अकाउंट में आईएसआई के एजेंट के जरिए भारी तादात में रकम आई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App