घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सुखोई-30 ने हवा में ही मार गिराया

राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया है।

Indian Air Force

फाइल फोटो।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया है। बीकानेर सीमा के नाल सेक्टर के पास सोमवार सुबह 11. 30 बजे पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय वायुसेना की जद में आ गया। सुखोई 30MKI विमान ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय वायु सुरक्षा रडार प्रणाली के जरिए पकड़ा गया।

इससे पहले 26 मार्च को भारतीय वायुसेना ने गुजरात के कच्छ में एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। गुजरात में वायुसेना ने पहली बार इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया था। इस सिस्टम ने ड्रोन डिटेक्ट करने के बाद डर्बी मिसाइल से हमला कर दिया था और उसे मार गिराया था। कच्छ के आसपास के गांव के लोगों को सुबह जोरदार धमाका सुनाई दिया और मौके पर से ड्रोन के टुकड़े भी मिले।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान स्थित कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 फायटर जेट ने LOC के भीतर 80 किलोमीटर तक  अंदर जाकर जैश, लश्कर के लॉन्च पैड तबाह किए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें