हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Jammu kashmir

सांकेतिक तस्वीर

सीजफायर तोड़ने की आड़ में पाकिस्तान, भारत में आतंकी घुसपैठ कराने की साजिश रच रहा है. इसी वजह से पाकिस्तान हर दिन सीजफायर का उल्लंघन करता है. वहीं भारतीय सेना पाकिस्तान और आतंकियों को लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

कोरोना के कोहराम के बावजूद पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर LoC पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ में सीजफायर तोड़ा. पाकिस्तान ने कस्बा सेक्टर में आज सुबह 11 बजे हल्के हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे. इसके जवाब में भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों के खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इस बात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इस साल अब तक पाकिस्तान 2500 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. ये आंकड़ा एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है.

यह भी पढ़ें: INDIAN ARMY की इस खास ट्रिक से मिली थी कारगिल युद्ध में विजय, PAK के उड़ गए थे होश

मिली जानकारी के मुताबिक सीजफायर तोड़ने की आड़ में पाकिस्तान, भारत में आतंकी घुसपैठ कराने की साजिश रच रहा है. इसी वजह से पाकिस्तान हर दिन सीजफायर का उल्लंघन करता है. वहीं भारतीय सेना पाकिस्तान और आतंकियों को लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

कश्मीर घाटी में भारतीय सेना आतंकियों के सफाये का अभियान चला रही है. अब तक कई बड़े आतंकियों को ठिकाने लगाया जा चुका है और आतंक के आकाओं की कमर तोड़ दी गई है. इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया था. इस दौरान पाक ने भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे. इस दौरान भारतीय सेना ने पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें