पाक है कि मानता नहीं! इंडियन मुजाहिदीन को फिर से खड़ा कर रहा है ISI, हमले के लिए बांग्लादेशी आतंकियों को दे रहा ट्रेनिंग

बांग्लादेश में स्थित जेएमबी के आतंकी शिविर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को देखा गया था‚ जो आईएसआई (SI) के इशारे पर जेएमबी के आतंकियों (Terrorists) को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

Terrorists

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (SI) भारतीय सुरक्षाबलों के खौफ से मृत बन संपोलों की तरह बिल में घुसे आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) को एक बार फिर से भारत के खिलाफ जिंदा करने की साजिश में जुट गई है। इसके अलावा बांग्लादेशी आतंकियों (Terrorists) को भी भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने की साजिश रची है।  इसके लिए काफी रकम हवाला के जरिए इन तक पहुंचाई जा रही है।

भारत के खिलाफ पाक की बड़ी आतंकी साजिश बेनकाब, दिल्ली पुलिस ने 3 राज्यों से 6 आतंकियों को पकड़ा

खुफिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली‚ हरियाणा‚ उत्तर प्रदेश‚ बिहार‚ तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) के स्लीपर सेल के पनाहगाह बने हुए हैं। सुरक्षाबलों के डर से काफी समय से इंडियन मुजाहिदीन का स्लीपर सेल निष्क्रिय स्थिति में पड़ा हुआ था‚ जिसे आईएसआई (SI) फिर से सक्रिय कर रही है। आईएसआई (SI) इसके जरिए जहां एक तरफ भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है‚ वहीं दूसरी तरफ इसके जरिए सांप्रदायिकता फैलाने की साजिश में जुटी हुई है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई (SI) की कोशिश इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) को फिर से बहाल करने पर है। इसके साथ–साथ आईएसआई (SI) की नजर बांग्लादेशी आतंकियों (Terrorists) पर भी है‚ जिन्हें इंडियन मुजाहिदीन में शामिल कर भारत पर हमला कराने की साजिश रची जा रही है।

खुफिया एजेंसियों को इंटरसेप्ट से जो नए इनपुट मिले हैं‚ उनके मुताबिक आईएसआई (SI) भारत में शांत पड़े इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) के स्लीपर सेल को सक्रिय कर रही है। साथ ही वह करीब 27 बांग्लादेशी संदिग्ध को दो महीने पहले बांग्लादेश से होते हुए नेपाल ले गई थी। इन्हें आईएसआई (SI) 18 दिन पहले वहां से अपने स्लीपर सेल के जरिये पाकिस्तान के लाहौर ले गई है।

खुफिया एजेंसियों के अनुसार इन्हें ट्रेनिंग देकर पाकिस्तान इनके जरिए भारत पर हमले करा सकता है। ऐसे भी इनपुट मिले हैं कि आईएसआई (SI) बांग्लादेश के कुछ आतंकवादी संगठनों जैसे जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश यानी जेएमबी के साथ मिलकर भारत और बांग्लादेश के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकती है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक खुफिया रिपोर्ट में यह कहा गया था कि बांग्लादेश में स्थित जेएमबी के आतंकी शिविर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को देखा गया था‚ जो आईएसआई (SI) के इशारे पर जेएमबी के आतंकियों (Terrorists) को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें