पाकिस्तान: सुरक्षा चौकी पर आतंकियों का हमला, 5 को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगते पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तरी वजीरिस्तान में घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी की गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम पांच आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया गया है। इस बात की जानकारी यहां अधिकारियों ने सोमवार (20 अप्रैल, 2020) को देते हुए बताया कि हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की चौकी पर 19 अप्रैल रात को हमला कर दिया था। इस हमले के बाद यहां सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया।

जिल पुलिस चौकी पर आतंकियों (Terrorists) ने हमला किया था वो उत्तरी वजीरिस्तान में मिरानशाह से करीब 10 किलोमीटर दूर है। पाकिस्तानी फौज की मीडिया इकाई अंतर सेवा जनसंपर्क (आईएसपीआर) ने एक बयान में बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि एक सैनिक की भी मौत हुई है। इसके अलावा तीन सुरक्षा कर्मी भी जख्मी हुए हैं।

कोरोना से जंग: जवानों की छुट्टियां रद्द, भारतीय सेना ने फौरन ड्यूटी ज्वाइन करने का दिया निर्देश

घायल सुरक्षा कर्मियों को हेलीकॉप्टर के जरिए मिरानशाह के एक अस्पताल में पहुंचाया गया है। अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगते पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तरी वजीरिस्तान में घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी की गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यहां बता दें कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना जैसे गंभीर संक्रमण से जंग कर रही है।

कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था ICU में, एक और बूस्टर डोज की तैयारी में सरकार

लेकिन इन सब के बीच आतंकवादी ना सिर्फ अफगानिस्तान के इलाकों बल्कि भारत (India) में भी आतंकी वारदात को निरंतक अंजाम देने की कोशिश में लगे हैं। हाल ही में आतंकियों नो सोपोर में पुलिस पर हमला कर दिया था। आतंकियों के इस कायरना हमले में 3 सीआरपीएफ (CRPF) जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदार खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा ने ली थी। आतंकी संगठन के आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वाइंट नाका पार्टी पर हमला किया था।

देश के सेना प्रमुख ने हाल ही में पड़ोसी मुल्क को लताड़ते हुए कहा था कि भारत पूरी दुनिया को दवा पहुंचाने की कोशिश में जुटा हुआ है और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) हमें आतंकी दे रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें