5 साल पहले लापता हुए भारतीय को पाकिस्तान ने रिहा किया, मृत समझकर पत्नी कर चुकी है दूसरी शादी

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक अनिल साकेत के मामले में एक अच्छी खबर सामने आई है। अनिल साकेत को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है।

Anil Saket

अनिल साकेत

पाकिस्तान (Pakistan) की जेल में बंद भारतीय नागरिक अनिल साकेत (Anil Saket) के मामले में एक अच्छी खबर सामने आई है। अनिल साकेत को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है। अनिल पाकिस्तान की लाहौर जेल में बीते 5 सालों से बंद थे।

बता दें कि बीते साल 2019 में ये खबर सामने आई थी कि अनिल साकेत (Anil Saket) लाहौर जेल में बंद हैं। इसके बाद भारत सरकार ने पहल की और अब पाकिस्तान (Pakistan) ने अनिल को रिहा किया है। अनिल 2015 में गायब हो गए थे, उसके बाद से ही उनका परिवार बहुत परेशान था।

ये भी पढ़ें- चीन के बाद सामने आई नेपाल की हरकत, स्कूल की किताब में भारत के खिलाफ पढ़ाया जा रहा प्रोपेगेंडा

अनिल मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले थे। नईगढ़ी तहसील के छदहाई गांव में उनका घर था। 3 जनवरी 2015 को अचानक वह घर से लापता हो गए थे। परिजनों ने 10 जनवरी को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन अनिल का कुछ पता नहीं लगा और देखते-देखते साढे़ 4 साल बीत गए। हालांकि अभी तक इस बारे में कुछ पता नहीं लग सका है कि अनिल पाकिस्तान कैसे पहुंच गए।

मीडिया रिपोर्ट्स में कई जगह ये बात सामने आई कि अनिल की मानसिक हालत ठीक नहीं थी, इसलिए वह भटकते-भटकते पाक सीमा में पहुंच गए और पाक पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अनिल साकेत जब लापता हुए थे, तब उनकी शादी हो चुकी थी। उनकी पत्नी ने 3 साल तक उनके वापस लौटने का इंतजार किया। जब वह काफी समय तक नहीं लौटे तो उनकी पत्नी, उनको मृत समझकर अपने मायके चली गईं, जहां परिजनों ने उनकी दूसरी शादी कर दी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें