चीन की मदद से पाकिस्तान ने रची नई साजिश, आतंकियों की मदद के लिए सीमा पर बढ़ा रहा है मोबाइल और टीवी की फ्रिक्वेंसी

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से टीवी की ट्रांसमिशन पावर को बढ़ाकर बड़ी क्षमता वाले टावर पीओके (PoK) के खूरेटा‚ नीलमवैली आदि इलाकों में स्थापित किए जाएंगे‚ ताकि टीवी के इन ट्रांसमिशन पावर के जरिए भारत विरोधी दुष्प्रचार भारतीय क्षेत्र में फैलाया जा सके।

Pakistan

Pakistan

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ उपजे हालात के बाद पाकिस्तान (Pakistan) सरहद पर नई साजिशें बुन रहा है। चीन का साथ मिलने के बाद पाकिस्तान जहां आतंकियों (Militants) की बड़ी तादाद में घुसपैठ के लिए लगातार दबाव बनाने में लगा है‚ वहीं अब पाकिस्तान की ओर से उसकी दिशा में लगाए गए मोबाइल टावरों को व्यापक पैमाने पर बढ़ाने की कोशिशें हैं। इसे लेकर इमरान खान सरकार की बाकायदा ड्राफ्ट तैयार कर जम्मू–कश्मीर के भीतरी इलाकों को अपने संचार सिग्नलों के जरिए प्रभावित करने की योजना है।

3 दशकों से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही जम्मू कश्मीर पुलिस, इतने अधिकारी दे चुके हैं कुर्बानी

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भारत–पाक सीमा तथा नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे इलाकों में अपने संचार सिग्नलों की क्षमता व्यापक तौर पर बढ़ाने की योजना है‚ ताकि जम्मू–कश्मीर में शासन द्वारा मोबाइल सेवाओं को जब–तब रोक देने अथवा इंटरनेट सेवा को ब्लॉक की सूरत में भी पाकिस्तान के संचार सिग्नल जम्मू–कश्मीर के काफी भीतरी इलाकों तक अपना असर दिखाएंगे। यह तकनीक पाक चीन की मदद से स्थापित करने की कोशिश में लगा है।

कश्मीर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश में पाकिस्तान (Pakistan)

पाकिस्तान (Pakistan) की यह साजिश आतंकियों (Militants) की घुसपैठ में मददगार के अलावा घाटी के उन इलाकों में जहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो रही होंगी‚ वहां का माहौल बिगाड़ने के लिए भारत विरोधी दुष्प्रचार में पाकिस्तान को मदद मिलेगी। पाक की यह नई साजिश आने वाले दिनों में सुरक्षाबलों के लिए एक नई चिंता का विषय बन सकता है।

पाकिस्तान (Pakistan) की ‘स्पेशल कम्युनिकेशन आर्गनाइजेशन’‚ जो कि मौजूदा समय में पाक के कब्जे जम्मू–कश्मीर तथा गिलिकस्तान–बालटिस्तान रीजन में संचार सेवा मुहैया करा रही है। एलओसी (LoC) और भारत–पाक सीमा के 38 भारतीय इलाकों को इन हाई फ्रीक्वेंसी सिग्नल के जरिए प्रभावित किया जा सकता है।

सिग्नल की क्षमता बढ़ाने के बाद यह बड़े टावर उत्तरी कश्मीर के बारामुला एलओसी (LoC) के सामने पाक के कब्जे वाले जम्मू–कश्मीर (PoK) के चम‚ सोपोर के सामने लीपावैली‚ कुपवाड़ा के सामने नीलमवैली आदि इलाकों में इन्हें स्थापित किया जाएगा‚ बल्कि पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से टीवी की ट्रांसमिशन पावर को बढ़ाकर बड़ी क्षमता वाले टावर पीओके (PoK) के खूरेटा‚ नीलमवैली आदि इलाकों में स्थापित किए जाएंगे‚ ताकि टीवी के इन ट्रांसमिशन पावर के जरिए भारत विरोधी दुष्प्रचार भारतीय क्षेत्र में फैलाया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें