राजनाथ सिंह के आरोप से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, पाक विदेश मंत्री ने भारत से आक्रामक रुख छोड़ने की विनती की

पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा, क्षेत्र की शांति और स्थिरता को खतरे में डालने, हिंदू आतंकवादियों और अखंड भारत की विचारधारा को उपकरण के तौर पर इस्तेमाल करने के बजाय भारत को अपनी गलतियां सुधारनी चाहिए।

Pakistan

Pakistan

भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सीमा विवाद को लेकर दिए बयान पर पाकिस्तान (Pakistan) ने अपना रोना शुरू कर दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान और चीन एक मिशन के तहत भारत के साथ सीमा विवाद कर रहे हैं। इस टिप्पणी को पाकिस्तान ने गैर-जरूरी और गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है। पाक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, भारतीय रक्षा मंत्री की टिप्पणी ये दिखाती कि उनकी सरकार पाकिस्तान को लेकर कितनी ज्यादा ऑब्सेस्ड है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान-चीन की दोस्ती के खिलाफ कथित भारत के प्रोपेगैंडा की भी आलोचना की।

चीन के खिलाफ भारत ने अपनाई जैसे को तैसा की रणनीति, गलवान से पीछे हटने के मुद्दे पर लगातार शातिर चालें चल रहा है ड्रैगन

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रालय के बयान में ये आरोप लगाया गया है कि ऐसा देश जो विस्तारवादी नीति पर चल रहा है और आतंकवाद को प्रोत्साहित कर रहा है, उसका दूसरे देशों पर ऐसे आरोप लगाना हास्यास्पद है। पाकिस्तान के के मुताबिक, वैश्विक समुदाय को अंदाजा है कि बीजेपी-आरएसएस की मौकापरस्त सरकार क्षेत्र की शांति, स्थिरता और सुरक्षा को खतरे में डाल रही है। भारत खुद ना केवल पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद की शुरुआत कर रहा है बल्कि उनके शांतिपूर्ण समाधान से भी दूर भाग रहा है।

पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा, क्षेत्र की शांति और स्थिरता को खतरे में डालने, हिंदू आतंकवादियों और अखंड भारत की विचारधारा को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने के बजाय भारत को अपनी गलतियां सुधारनी चाहिए। भारत को आक्रामक एजेंडा छोड़कर पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाने चाहिए। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कश्मीर को लेकर अपनी भड़ास निकाली।

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में पाक (Pakistan)  ने खुद को ‘पाक साफ’ करार दिया

कुरैशी ने दावा किया कि पाकिस्तान (Pakistan) ने कश्मीर पर भारत के नैरेटिव का सही तरीके से जवाब दिया और उनकी विदेश नीति सफल रही। कुरैशी ने कहा, आज अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और मीडिया भारतीय पक्ष पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं कर रहा है बल्कि वो उससे सवाल पूछ रहा है। आज पाकिस्तान भारतीय आरोपों को सफलतापूर्वक काउंटर कर रहा है।

पाक विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका में 9/11 हमले के बाद भारत ने कश्मीरियों के आत्म-निर्णय के अधिकार की लड़ाई को बड़ी चालाकी के साथ आतंकवाद से जोड़ दिया था। एक तरफ भारत कश्मीर में मासूम लोगों की जान ले रहा था और दूसरी तरफ उन पर और हमारे मुल्क (Pakistan) पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा रहा था। लेकिन जब हम आतंकवाद के खिलाफ नेशनल ऐक्शन प्लान लेकर आये तो ना केवल हमने आतंकवाद को हराया बल्कि हमारी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच बिगड़ी छवि को भी सुधारा।

कुरैशी ने आगे कहा, पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रालय के सक्रियता की वजह से आज यूरोपीय संसद और दुनिया की मीडिया में कश्मीर पर पाकिस्तानी पक्ष को सुना जा रहा है। पाकिस्तान अब समस्या नहीं बल्कि समाधान की तरह देखा जा रहा है। अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में पूरी दुनिया पाकिस्तान की भूमिका की सराहना कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें