एक बार फिर सामने आया पाकिस्तान का दोहरा चरित्र, भारत से बातचीत की आड़ में कर रहा है युद्ध की तैयारी

पाकिस्तान (Pakistan) ने 12.7 एमएम स्नाइपर राइफल साउथ अफ्रीका की एक कंपनी से खरीदने के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किया है। इसके साथ ही भारी संख्या में रूस से मिनी यूएवी S-250 भी खरीदने जा रहा है।

Pakistan

संकेतात्मक तस्वीर

भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हुये नये रिश्ते की आड़ में पड़ोसी मुल्क अपने नापाक साजिशों की तैयारियों में लगा हुआ है। भारतीय खुफिया विभाग ने इससे संबंधित एक गोपनिय रिपोर्ट सरकार को सौंपी है। जिसके तहत पाकिस्तान (Pakistan) भी अब अपने मौकापरस्त दोस्त चीन का दामन थाम उसकी चाल को अख्तियार कर रहा है और भारत से बातचीत का नाटक करके चीन के इशारे पर युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है।  

इराक में अमेरिकी कब्जे वाले सैन्य एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला, शिया आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

खुफिया सूत्रों के अनुसार, चीन की तरह पाकिस्तान (Pakistan) भी इधर बातचीत करने का नाटक कर रहा है और उधर अपनी एयरफोर्स के लिए नया रडार सिस्टम चीन से लेने का ठेका दिया है, जिनकी रेंज 100-200 किलोमीटर की है। भारतीय सुरक्षाबलों से लगातार मार खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरा तो नहीं, अलबत्ता चीन की चाल चल रहा है।

खुफिया सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) बातचीत की आड़ में अपने हथियारों और साजो-सामान के जखीरे को बढ़ाने में लगा हुआ है। पाकिस्तान ने अपने सभी फॉरवर्ड कैंट में मौजूद पुराने टैंक, टोप, भारी मशीन गन्स को मार्च के अंतिम हफ्ते तक दुरुस्त करने के आदेश जारी किए हैं। कई कैंट में तो बकायदा पुराने गोला बारूद को दोबारा इस्तेमाल में लाने के लिए एक्सपर्ट टीमों को भी भेजा गया है।

खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इन टीमों को भी मार्च तक का अल्टिमेटम दिया गया है। इनमें तीन क्षेत्र खिरियन कैंट, मुल्तान कैंट, मुरी कैंट शामिल हैं जहां कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इन तैयारियों के अलावा पाकिस्तान (Pakistan) भारी संख्या में बाहर के देशों से फास्ट ट्रैक बेसिस पर हथियार खरीद रहा है।

पाकिस्तान (Pakistan) ने 12.7 एमएम स्नाइपर राइफल साउथ अफ्रीका से खरीदने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया है। अपने टी-80 टैंकों के लिए पाक थर्मल इमेज साइट खरीद रहा है जो उसके टैंकों को रात में ऑपरेशन करने की लिए तैयार करेंगे।

खुफिया विभाग ने रिपोर्ट में बताया है कि 12.7 एमएम स्नाइपर राइफल साउथ अफ्रीका की एक कंपनी से खरीदने के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किया गया है। इसके साथ ही भारी संख्या में रूस से मिनी यूएवी S-250 भी खरीदने जा रहा है। इसकी रेंज 25-50 किलोमीटर की होगी।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें