पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर का राग, ट्वीट कर कही ये बात

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने 27 फरवरी को भारत-पाक के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते का स्‍वागत किया लेकिन साथ ही कश्मीर का राग भी अलापा।

Pakistan

पाक पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की हवाई घुसपैठक की नाकाम कोशिश की दूसरी वर्षगांठ पर पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कई ट्वीट किए।

पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने 27 फरवरी को भारत-पाक के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते का स्‍वागत किया लेकिन साथ ही कश्मीर (Kashmir) का राग भी अलापा। उन्होंने यह कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के लिए सक्षम वातावरण बनाने की जिम्मेदारी नई दिल्‍ली की है।

वैसे, भारत पहले ही साफ कर चुका है कि संबंधों को सामान्‍य बनाने के लिए पाकिस्‍तान को आतंकियों का समर्थन बंद करना होगा। बालाकोट में भारतीय वायुसेना की जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद पाकिस्तान की हवाई घुसपैठक की नाकाम कोशिश की दूसरी वर्षगांठ पर पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कई ट्वीट किए।

Coronavirus: देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख 57 हजार के पार, दिल्ली में आए 197 नए केस

उन्‍होंने कहा कि वह एलओसी पर भारत-पाक के बीच हुए संघर्ष विराम का स्‍वागत करते हैं। संबंधों की बहाली के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने की जिम्‍मेदारी भारत की है। इस दौरान उन्‍होंने कश्‍मीर का राग भी अलापा।

उन्होंने लिखा, “मैं LOC पर युद्धविराम की बहाली का स्वागत करता हूं। आगे की प्रगति के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के लिए भारत के साथ हैं। भारत को कश्मीर की लंबे समय से चली आ रही मांग और अधिकार को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।”

झारखंड: सरकार की पुनर्वास नीति का असर, 10 लाख के इनामी कुख्यात नक्सली ने किया सरेंडर

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा यानी एलओसी समेत सीमा के दूसरे सेक्टरों पर लंबे समय से जारी संघर्ष विराम उल्लंघन को रोकने पर सहमत हुए हैं। अरसे बाद दोनों देशों के सैन्य महानिदेशकों (डीजीएमओ) की आपसी वार्ता में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन रोकने पर यह सहमति बनी है।

इसके मद्देनजर दोनों देशों ने 25 फरवरी को संयुक्त बयान जारी कर संघर्ष विराम समझौतों का कड़ाई से पालन करने की बात कही। यह सहमति 24 से 25 फरवरी की मध्यरात्रि से लागू हो गई है।

ये भी देखें-

बता दें कि बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सहमति बनी है। इस सहमित को लेकर पहले दावा किया जा रहा था कि इसके लिए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तान समकक्ष मोइद डब्लू यूसुफ के बीच बैकडोर बातचीत हुई है। हालांकि, बाद में पाकिस्तानी NSA ने ऐसी कोई बातचीत होने से इनकार कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें